Move to Jagran APP

सैमसंग गैलेक्सी S9, S9 प्लस MWC 2018 में आज होंगे लॉन्च, ऐसे देखें LIVE इवेंट

सैमसंग अपने फ्यूचर स्मार्टफोन्स को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में आज पेश करने वाला है, जानें क्या होगा खास

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Sun, 25 Feb 2018 08:31 PM (IST)Updated: Sun, 25 Feb 2018 10:13 PM (IST)
सैमसंग गैलेक्सी S9, S9 प्लस MWC 2018 में आज होंगे लॉन्च, ऐसे देखें LIVE इवेंट
सैमसंग गैलेक्सी S9, S9 प्लस MWC 2018 में आज होंगे लॉन्च, ऐसे देखें LIVE इवेंट

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। सैमसंग गैलेक्सी S9 आज मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 बार्सिलोना में लॉन्च होने वाला है। साउथ कोरियाई कंपनी के आने वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन के बारे में पहले से ही कई जानकारियां लीक हो चुकी है। इसी के साथ फोन की लॉन्च वीडियो भी लीक हो चुकी है।

loksabha election banner

कैसे देखें LIVE इवेंट

सैमसंग गैलेक्सी S9 लॉन्च इवेंट बार्सिलोना में शाम 6 बजे और भारत में रात्रि 10:30 बजे होगा। इसे कंपनी की वेबसाइट पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। इसी के साथ इस इवेंट को सैमसंग मोबाइल प्रेस साईट, सैमसंग न्यूजरूम, यूट्यूब पेज, ट्विटर और फेसबुक पेज पर देखा जा सकता है।

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस से ठीक एक दिन पहले सैमसंग गैलेक्सी S9 के लॉन्च वीडियो लीक ने इंटरनेट पर सनसनी मचा दी है।

क्या है वीडियो में?

यूट्यूब पर एक चैनल की ओर से अपलोड की गई वीडियो में S9 को उसकी टैगलाइन “The Phone. Reimagined.” के साथ देखा गया। इस वीडियो में फ़ोन के कई फीचर्स की जानकारी दी गई है और बताया गया है की सैमसंग की नई फ्लैगशिप डिवाइस कैसी होगी।

सैमसंग गैलेक्सी S9 और गैलेक्सी S9+

इवेंट से पहले सैमसंग के इन फोन्स की जानकारी एक बार फिर लीक हुई है। लीक हुई फोटोज में फोन टायटेनियम ग्रे कलर में देखा गया है। इससे पहले हैंडसेट की पर्पल और ब्लू वैरिएंट में तस्वीरें देखी गई थीं। इससे पहले कहा जा चुका है की दोनों गैलेक्सी S9 लेटेस्ट सैमसंग एक्सीनोस 9810 प्रोसेसर से लैस होने के साथ स्नैपड्रगन 845 प्रोसेसर पर कार्य करेंगे। फोन में आइरिस स्कैनर, फेस रिकॉग्निशन और फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे फीचर्स होने की बात कही गई है। S9 में 6GB रैम और AMOLED डिस्प्ले होने की संभावना है। फोन का डिस्प्ले 6 इंच हो सकता है। इसके प्लस वर्जन का डिस्प्ले 6.4 इंच का हो सकता है।

कैमरा होगा खास:

दोनों ही स्मार्टफोन्स इनके कैमरा को लेकर अधिक चर्चा में है। दोनों ही फोन्स में F1.5-F2.4 अपर्चर होगा। इसके अलावा इसके प्लस वर्जन में अतिरिक्त रियर कैमरा हो सकता है। दोनों फोन्स की कीमत और उपलब्धता लॉन्च के दौरान ही साझा की जाएगी। दोनों फोन्स मार्च के मध्य तक उपलब्ध होने की सम्भावना है। इनकी कीमत 70,000 रुपये के आस-पास हो सकती है।

यह भी पढ़ें:

MWC 2018 में स्मार्टफोन लॉन्च के अलावा भी बहुत कुछ होगा खास, जानिए

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में 5G तकनीक पर हो सकता है फोकस, जानें क्या होंगे बड़े बदलाव

MWC 2018: गैजेट्स के महाकुंभ की हर जानकारी, इन स्मार्टफोन्स पर रहेगी दुनिया की नजर

MWC 2018: पिछली गलती सुधारेगा इंटेल, इस तकनीक से देगा विरोधियों को जवाब

MWC 2018: गूगल ला सकता है ऐसी तकनीक, जो आपने अभी तक फिल्मों में ही देखी है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.