Move to Jagran APP

Samsung Galaxy M30 भारत में 14,990 रुपये में लॉन्च, 7 मार्च से सेल लिए होगा उपलब्ध

इस सीरीज के पहले दो स्मार्टफोन्स Samsung Galaxy M10 और Samsung Galaxy M20 को यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 28 Feb 2019 12:47 PM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2019 07:11 AM (IST)
Samsung Galaxy M30 भारत में 14,990 रुपये में लॉन्च, 7 मार्च से सेल लिए होगा उपलब्ध
Samsung Galaxy M30 भारत में 14,990 रुपये में लॉन्च, 7 मार्च से सेल लिए होगा उपलब्ध

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने अपने Samsung Galaxy M30 के एक और मिड बजट रेंज के स्मार्टफोन Samsung Galaxy M30 को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपने Samsung Galaxy M सीरीज को इसी साल इंट्रोड्यूस किया है। इस सीरीज के पहले दो स्मार्टफोन्स Samsung Galaxy M10 और Samsung Galaxy M20 को यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं।

loksabha election banner

ये स्मार्टफोन्स एक्सक्लूसिविली ऑनलाइन ही बेचे जा रहे हैं। अब कंपनी ने एक और भारतीय यूजर सेंट्रिक स्मार्टफोन Samsung Galaxy M30 को लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन को 14,990 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है। फोन दो कलर ऑप्शन्स ग्रेडिएंट ब्लू और ग्रेडिएंट ब्लैक में लॉन्च किया गया है। आइए, जानते हैं फोन के फीचर्स के बारे में

Samsung Galaxy M30 के स्पेसिफिकेशन्स

फोन के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.4 inch का सुपर AMOLED इनफिनिटी-U डिस्प्ले दिया गया है। फोन का डिस्प्ले वाटरड्रॉप नॉच फीचर के साथ आता है। फोन के बैक साइड में ड्यूल रियर कैमरा फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ दिया दिया गया है। फोन में आप एचडी क्वालिटी की वीडियो देख सकते हैं। फोन दो मेमोरी ऑप्शन्स 4GB और 64GB के अलावा 6GB और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। फोन में डेडिकेटेड मेमोरी कार्ड स्लॉट दिया गया है। फोन के परफॉर्मेंस की बात करे तो इसमें Exynos 7904 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। प्रोसेसर की स्पीड 1.8 गीगाहर्ट्ज और 1.6 गीगाहर्ट्ज दी गई है। फोन सुपरफास्ट 15 वाट की चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

फोन के कैमरे की बात करें तो इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का दिया गया है जिसका अपर्चर f/1.9 है। फोन के अन्य दो कैमरे की बात करें तो एक 5 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.2 दिया गया है। डिवाइस में एक और 5 मेगापिक्सल का तीसरा अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर भी f/2.2 है। सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 5,000 एमएएच की पावरफुल बैटरी दी गई है। इस स्मार्टफोन का रिव्यू पढ़ने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Samsung Galaxy M30 कीमत और उपलब्धता

Samsung Galaxy M30 की पहली फ्लैश सेल 7 मार्च को सैमसंग के आधिकारिक वेबसाइट और अमेजन पर आयोजित किया जाएगा। फोन के कीमत की बात करें तो इसके बेस वेरिएंट की कीमत 14,990 रुपये है जबकि इसके 6GB रैम वेरिएंट की कीमत 17,990 रुपये है। फोन की खरीद पर रिलायंस जियो की तरफ से एक्सक्लूसिव ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं। यूजर्स को 3,110 रुपये का कैशबैक ऑफर किया जा रहा है। हालांकि यह कैशबैक आपको फोन के अगले 10 रिचार्ज के बाद मिलेगा। फोन का सीधा मुकाबला Xiaomi, Vivo, Oppo जैसे चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों के मिड रेंज से स्मार्टफोन से होगा।

यह भी पढ़ें:

Samsung Galaxy M30 रिव्यू: इस वजह से इसे कहा जा सकता है ‘वैल्यू फॉर मनी’ स्मार्टफोन

BSNL ने ‘सिक्सर 666’ प्रीपेड प्लान को किया रिवाइज, Jio-Airtel की होगी छुट्टी

OnePlus 7 ट्रिपल रियर कैमरा और 5G सपोर्ट के साथ होगा लॉन्च, लेकिन नहीं होंगे ये फीचर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.