Move to Jagran APP

Samsung Galaxy A21s दमदार बैटरी और कैमरे फीचर्स के साथ बजट रेंज में लॉन्च

फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.5 इंच का Infinity-O डिस्प्ले दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए दमदार 5000mAh की बैटरी दी गई है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2020 12:15 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jun 2020 12:22 PM (IST)
Samsung Galaxy A21s दमदार बैटरी और कैमरे फीचर्स के साथ बजट रेंज में लॉन्च
Samsung Galaxy A21s दमदार बैटरी और कैमरे फीचर्स के साथ बजट रेंज में लॉन्च

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung ने अपने एक और दमदार मिड बजट रेंज के स्मार्टफोन Galaxy A21s को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को पिछले ही दिनों ग्लोबली लॉन्च किया गया था। फोन को पंच-होल डिस्प्ले पैनल, क्वाड रियर कैमरा सेट-अप और दमदार 5,000mAh की बैटरी के साथ लॉन्च किया गया है। साथ ही फोन में क्विक फेस रिकॉग्निशन फीचर और रियर माउंटेड फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ लॉन्च किया गया है। Galaxy A21s को भी इस साल लॉन्च हुए A51, A71 और A31 की तरह ही Gen-Z फीचर्स के साथ पेश किया गया है।

loksabha election banner

कीमत और उपलब्धता

Samsung ने पिछले साल से ही चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों Xiaomi, Realme, OPPO, VIVO को बजट और मिड बजट रेंज में अपने Galaxy A और Galaxy M सीरीज के जरिए चुनौती दे रहा है। Samsung Galaxy A21s को भारत में ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनल्स के माध्यम से सेल किया जाएगा। इसके बेस 4GB RAM + 64GB वेरिएंट की कीमत 16,499 रुपये है जबकि 6GB RAM + 64GB वेरिएंट की की कीमत 18,499 रुपये है।

स्पेसिफिकेशन्स

फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.5 इंच का Infinity-O डिस्प्ले दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए दमदार 5,000mAh की बैटरी दी गई है। फोन में 15W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट फीचर भी दिया गया है। फोन को इसे तीन कलर ऑप्शन्स ब्लैक, ब्लू और व्हाइट में लॉन्च किया जा सकता है। साथ ही इसे भारत में दो स्टोरेज वेरिएंट्स 4GB RAM + 64GB और 6GB RAM + 64GB में लॉन्च गया है। फोन की इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ाई जा सकती है। फोन में Samsung के इन-हाउस Exynos 850 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। 

यह स्मार्टफोन Android 10 पर आधारित OneUI 2.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में भी क्वाड रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है जिसमें 48MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा, 2MP का मैक्रो और 2MP का डेप्थ सेंसर दिया गया है। फोन में सेल्फी के लिए 13MP का पंच-होल कैमरा का इस्तेमाल किया गया है। फोन में सिक्युरिटी के लिए फेस अनलॉक और रियर माउंटेड फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही इसमें ऑडियो क्वालिटी के लिए 3.5mm जैक और Dolby Atmos फीचर दिया गया है।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.