Move to Jagran APP

Realme SLED 4K स्मार्ट टीवी भारत में हुआ लॉन्च, खास फीचर्स से है लैस, जानिए कीमत

Realme SLED 4K दुनिया का पहला 55 इंच SLED 4K डिस्प्ले वाला स्मार्ट टीवी है। इस टीवी में आपको शानदार वीडियो क्वालिटी के साथ बेहतरीन ऑडियो क्षमता भी मिलेगी। यह 16 अक्टूबर से सेल के लिए उपलब्ध होगा। इसे Realme.com और Flipkart से खरीद सकते हैं

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 01:32 PM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 01:32 PM (IST)
Realme SLED 4K स्मार्ट टीवी भारत में हुआ लॉन्च, खास फीचर्स से है लैस, जानिए कीमत
यह फोटो कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेक कंपनी Realme ने तमाम लीक्स के बाद आखिरकार Realme SLED 4K स्मार्ट टीवी भारत में लॉन्च कर दिया है। इस टीवी में दुनिया का पहला 55 इंच का SLED 4K डिस्प्ले दिया गया है। यह डिस्प्ले वर्तमान में मौजूद LEDs और QLEDs की तुलना में कई गुना बेहतर है। इसके अलावा इस टीवी को होम थिएटर ऑडियो सिस्टम से लेकर पावरफुल प्रोसेसर तक का सपोर्ट मिला है। तो आइए जानते हैं Realme SLED 4K स्मार्ट टीवी की स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में विस्तार से...

prime article banner

Realme SLED 4K स्मार्ट टीवी की स्पेसिफिकेशन

रियलमी के लेटेस्ट Realme SLED 4K स्मार्ट टीवी में 55 इंच का डिस्प्ले है। इस टीवी के बेजल काफी पतले हैं। इसके साथ ही इस टीवी में MediaTek प्रोसेसर और 16GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसके अलावा इस टीवी को 4 24वॉट के स्पीकर्स और डॉल्बी ऑडियो सिस्टम का सपोर्ट मिला है। वहीं, यह स्मार्ट टीवी एंड्रॉयड टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। 

Realme SLED 4K स्मार्ट टीवी के अन्य फीचर्स

अन्य फीचर्स की बात करें तो यूजर्स को रियलमी के नए SLED 4K स्मार्ट टीवी में गूगल असिस्टेंट और बिल्ट-इन क्रोमकास्ट का सपोर्ट मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स इस टीवी में नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम और यूट्यूब का कंटेंट एक्सेस कर सकते हैं।  

Realme SLED 4K स्मार्ट टीवी की कीमत 

कंपनी ने Realme SLED 4K स्मार्ट टीवी की कीमत 42,999 रुपये रखी है। ग्राहक इस टीवी को 16 अक्टूबर से कंपनी की आधिकारिक साइट Realme.com, Flipkart और Amazon India से खरीद सकते हैं। 

Realme Smart TV 

आपको बता दें कि कंपनी ने मई में realme Smart TV सीरीज लॉन्च की थी। इस सीरीज की शुरुआती कीमत 12,999 रुपये है। Realme Smart TV में बेजेललेस एलईडी डिस्पले दिया गया है। 32 इंच वाली टीवी HD Ready और 43 इंच वाली टीवी फुलएचडी डिस्पले के साथ आएगी। इसमें Croma Boost Picture Engine दिया गया है, जो 400 nts अल्ट्रा ब्राइटनेस देगी। टीवी में MediaTek Quad-core प्रोसेसर दिया गया है, जो ARM Cortex-A53 CPU और Mali-470 MP3 GPU के साथ आएगा। 

यह दोनों टीवी एंड्राइड TV OS आधरित होंगी। स्टोरेज के लिए टीवी में एक जीबी रैम और 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। साथ ही इसमें 24W क्वॉड स्पीकर Dolby Audio सिस्टम दिया गया है। यह एंड्राइड सर्टिफिकेट टीवी होगी, जो Google Assistant और Chromecast Build-in के साथ आएगी।  टीवी को थर्ड पार्टी डिवाइस US, HDMI और ब्लूटूथ से कनेक्ट किया जा सकेगा। कंपनी का दावा है कि टीवी में कई एक्साइटिंग फीचर्स दिए गए हैं।

(Written By- Ajay Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.