Move to Jagran APP

दमदार फीचर्स और किफायती रेंज में Realme ने भारत में लॉन्च किए Dizo GoPods D TWS ईयरफोन, वायरलेस नेकबैंड

अगर आप कम रेंज में ईयरफोन (Earphones) खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए ये एक काम की खबर है. दरअसल स्मार्टफोन मेकर Realme ने अपने लेटेस्ट Dizo GoPods D True Wireless ईयरफोन और Dizo Wireless Neckband ईयरफोन को भारत में लॉन्च कर दिया हैं।

By Ajay VermaEdited By: Published: Thu, 01 Jul 2021 08:12 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jul 2021 08:12 PM (IST)
दमदार फीचर्स और किफायती रेंज में Realme ने भारत में लॉन्च किए Dizo GoPods D TWS ईयरफोन, वायरलेस नेकबैंड
Dizo GoPods D TWS ईयरफोन की फोटो कंपनी की वेबसाइट से ली गई है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप कम रेंज में ईयरफोन (Earphones) खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए ये एक काम की खबर है. दरअसल, स्मार्टफोन मेकर Realme ने अपने लेटेस्ट Dizo GoPods D True Wireless ईयरफोन और Dizo Wireless Neckband ईयरफोन को भारत में लॉन्च कर दिया हैं, जिनकी कीमत 1,599 रुपए और 1499 रुपए है. Dizo, Realme का नया ऑडियो प्रोडक्ट ब्रांड है, जिसने अपने पहले और अफोर्डेबल प्रोडक्ट्स को ऑफिशियली लॉन्च किया है.

loksabha election banner

Dizo के नए प्रोडक्ट्स की पहली सेल जुलाई में फ्लिपकार्ट पर ओपन की जाएगी, इसके बाद आने वाले हफ्तों में चुनिंदा ऑफलाइन स्टोर्स पर बिक्री शुरू होगी। हालांकि कंपनी ने पुष्टि की है Dizo को एक नए ब्रांड के रूप में रोल आउट किया गया है, लेकिन नए इयरफ़ोन अभी भी Realme Link ऐप के साथ कंपैटिबल हैं.

Dizo GoPods D ट्रू वायरलेस इयरफ़ोन, Dizo वायरलेस नेकबैंड ईयरफोन की कीमत

Dizo ने GoPods D को 1,599 और वायरलेस नेकबैंड ईयरफोन 1,499 रुपए में लॉन्च किया है. कंपनी यह भी घोषणा की है कि नए ऑडियो प्रोडक्ट्स को 1,399 रुपए और 1,299 रुपये की प्रारंभिक कीमतों पर उपलब्ध होंगे।

Dizo GoPods D ट्रू वायरलेस ईयरफोन 14 जुलाई को दो कलर ऑप्शन (ब्लैक एंड व्हाइट) में सेल किया जाएगा, जबकि Dizo वायरलेस नेकबैंड ईयरफोन की सेल 7 जुलाई से शुरू होगी और यह चार कलर ऑप्शन - ब्लैक, ब्लू, ग्रीन, और ऑरेंज में उपलब्ध होंगे। दोनों प्रोडक्ट्स शुरुआत में फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होंगे, लेकिन कंपनी ने घोषणा की है कि आने वाले हफ्तों में प्रोडक्ट्स चुनिंदा ऑफलाइन रिटेलर्स पर भी उपलब्ध होंगे।

Dizo GoPods D ट्रू वायरलेस इयरफ़ोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Dizo GoPods D ट्रू वायरलेस ईयरफोन में 10mm डायनेमिक ड्राइवर हैं और कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5 का इस्तेमाल करते हैं। फीचर्स की बात करें तो, इयरफोन में Low-latency मोड और 110 ms रेटेड Response Delay के साथ आता है. कॉल पर बेहतर बनाने और माइक्रोफ़ोन की परफॉर्मेंस को बढ़ाने के लिए इनवार मेंटल नॉइस कैंसिलेशन भी है। इयरपीस वाटर रेजिस्टेंस के लिए IPX4 रेटेड हैं।

इयरपीस पर टच कंट्रोल्स भी दिए गए हैं, और रीयलमे लिंक ऐप के लिए स्पोर्ट है जो एक Paired स्मार्टफोन या टैबलेट पर बेसिक कस्टमाइजेशन और कंट्रोल की अनुमति देता है। बैटरी लाइफ कुल मिलाकर 20 घंटे होने का दावा किया गया है, जिसमें ईयरपीस प्रति चार्ज 5 घंटे तक सुनने की सुविधा प्रदान करते हैं।

Dizo वायरलेस नेकबैंड ईयरफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

ट्रू वायरलेस इयरफ़ोन की तुलना में थोड़ा ज्यादा किफायती हैं. डिज़ो वायरलेस नेकबैंड ईयरफोन में 11.2mm डायनेमिक ड्राइवर हैं, जिसमें दावा किया गया बैटरी लाइफ 17 घंटे प्रति चार्ज है। इसमें 88 ms लो-लेटेंसी मोड, एनवायर्नमेंटल नॉइज़ कैंसिलेशन, कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5 और ईयरपीस के लिए मैग्नेटिक लिंकिंग है। ईयरफोन को वाटर रेजिस्टेंस के लिए IPX4 रेट किया गया है। ये Realme Link ऐप को भी सपोर्ट करते हैं. नेकबैंड में प्लेबैक और वॉल्यूम के लिए बटन दिया गए हैं।

Written By- Mohini Kedia


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.