Move to Jagran APP

PocketBook ने InkPad कलर ई-बुक रीडर किया लॉन्च, मिलेगा 7.8 इंच का डिस्प्ले, जानें कीमत

PocketBook ने अपना नया InkPad कलर ई-बुक रीडर अमेरिका में लॉन्च कर दिया है। इस ई-बुक रीडर का डिजाइन साधारण है और इसमें 7.8 इंच की स्क्रीन दी गई है। इसके अलावा यूजर्स को डिवाइस में 2900mAh की बैटरी मिलेगी।

By Ajay VermaEdited By: Published: Tue, 16 Feb 2021 11:19 AM (IST)Updated: Tue, 16 Feb 2021 11:19 AM (IST)
PocketBook ने InkPad कलर ई-बुक रीडर किया लॉन्च, मिलेगा 7.8 इंच का डिस्प्ले, जानें कीमत
InkPad Color eBook reader की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेक कंपनी PocketBook ने अपना नया InkPad कलर ई-बुक रीडर अमेरिका में लॉन्च कर दिया है। इस ई-बुक रीडर का डिजाइन साधारण है और इसमें 7.8 इंच की स्क्रीन दी गई है। इसके अलावा यूजर्स को डिवाइस में 2,900mAh की बैटरी मिलेगी। आइए जानते हैं InkPad कलर ई-बुक रीडर की स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में...   

prime article banner

InkPad कलर ई-बुक रीडर की स्पेसिफिकेशन 

InkPad कलर ई-बुक रीडर में 7.8 इंच का डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 1404 x 1872 पिक्सल है। साथ ही इसमें बेहतर परफॉर्मेंस के लिए डुअल-कोर 1GHz सीपीयू, 1GB रैम और 16GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रो-एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा यूजर्स को ई-बुक रीडर में 2,900mAh की बैटरी मिलेगी।     

अन्य फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इंकपैड ई-बुक में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई और ब्लूटूथ दिया है। इसके अलावा यह डिवाइस ePub, PDF, CBR, CBZ, FB2, HTML और MOBI फॉरमेट को सपोर्ट करता है।

InkPad कलर ई-बुक रीडर की कीमत 

कंपनी ने InkPad कलर ई-बुक रीडर की कीमत 329 डॉलर यानी करीब 23,911 रुपये है। फिलहाल, यह जानकारी नहीं मिली है कि इस ई-बुक रीडर को भारत समेत अन्य देशों में कब तक लॉन्च किया जाएगा।

InkPad कलर ई-बुक रीडर को इस डिवाइस से मिलेगी टक्कर

अगर इंकपैड कलर ई-बुक रीडर भारत में लॉन्च होता है, तो इसे Amazon Kindle से कड़ी टक्कर मिल सकती है। Amazon Kindle (10 जनरेशन) की बात करें तो इसकी कीमत 12,999 रुपये है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस डिवाइस में 6 इंच की 167 पीपीआई नॉन-बैकलीट ई-पेपर स्क्रीन दी गई है। इसके साथ ही इसमें टचस्क्रीन इनपुट और इंटरनेट की भी सुविधा दी गई है। आपको बता दें कि इंटरनेट केवल वाई-फाई पर ही काम करेगा। सबसे बड़ी खासियत इस डिवाइस में ये है कि इसकी स्क्रीन सूरज की रोशनी में भी साफ दिखाई देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.