Move to Jagran APP

पैनासोनिक ने बजट कीमत में भारत में लॉन्च किया बिग व्यू डिस्प्ले स्मार्टफोन, पढ़ें डिटेल्स

पैनासोनिक P101 का होगा किन स्मार्टफोन्स से मुकाबला, पढ़ें

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 17 Apr 2018 07:49 PM (IST)Updated: Wed, 18 Apr 2018 12:30 PM (IST)
पैनासोनिक ने बजट कीमत में भारत में लॉन्च किया बिग व्यू डिस्प्ले स्मार्टफोन, पढ़ें डिटेल्स
पैनासोनिक ने बजट कीमत में भारत में लॉन्च किया बिग व्यू डिस्प्ले स्मार्टफोन, पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। पैनासोनिक ने भारत में अपनी P सीरीज का नया स्मार्टफोन पैनासोनिक P101 लॉन्च किया है। फोन की खासियत इसका 18:9 डिस्प्ले है। यह एक बजट डिवाइस है और कंपनी का दूसरा फोन है जो फुल व्यू डिस्प्ले के साथ आता है। स्मार्टफोन 6999 रुपये की शुरूआती कीमत में उपलब्ध है। इस फोन की टक्कर शाओमी रेडमी Y1 लाइट, सैमसंग गैलेक्सी J2 प्रो जैसे फोन्स से होगी।

loksabha election banner

फोन के मुख्य फीचर्स: कंपनी ने इस स्मार्टफोन को भारत में बजट सेगमेंट को टारगेट करने के लिए लॉन्च किया है। फुल व्यू डिस्प्ले के अलावा इस फोन के मुख्य फीचर्स में ड्यूल सिम 4G VoLTE सपोर्ट, एंड्रॉयड 7.1 नॉगट, 8MP प्राइमरी और 5MP सेकेंडरी कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ शामिल हैं। यह फोन आज से बिक्री के लिए उपलब्ध है।

भारत में कीमत और लॉन्च ऑफर्स: फोन की कीमत 6999 रुपये राखी गई है। यह फोन आइडिया सेल्युलर के बंडल्ड लॉन्च ऑफर्स के साथ आता है। P101 आइडिया के 60GB फ्री डाटा ऑफर के साथ आता है। यह ऑफर मौजूदा और नए दोनों ही उपभोक्ताओं के लिए वैध है। 199 रुपये के रिचार्ज पर आइडिया यूजर्स को 10GB अतिरिक्त डाटा मिलेगा। इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की होगी। इस ऑफर का फायदा 6 महीने तक उठाया जा सकता है। इसी के साथ आइडिया नए स्मार्टफोन पर 2000 रुपये का कैशबैक भी दे रहा है। लेकिन यूजर्स को यह कैशबैक तीन साल बाद मिलेगा।

पैनासोनिक P101 की स्पेसिफिकेशन्स: फोन में 5.45 इंच का बिग व्यू आईपीएस डिस्प्ले के साथ 2.5D कर्व्ड स्क्रीन दी गई है। फोन में 1.3GHz क्वैड कोर मीडियाटेक MT6737 प्रोसेसर के साथ 2GB रैम दी गई है। स्मार्टफोन 16GB की इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आता है। इसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में 2500 mAh की बैटरी दी गई है।

सैमसंग गैलेक्सी J2 प्रो 2018 की स्पेसिफिकेशन्स: सैमसंग का यह फोन तीन कलर वैरिएंट्स ब्लैक, ब्लू और गोल्ड में आएगा। फोन में 5 इंच का S-AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। सैमसंग को इस फोन में कम से कम एचडी पैनल दिया जाना चाहिए था। स्मार्टफोन में 1.4GHz क्वैड-कोर चिपसेट दिया गया है। अभी फोन में प्रोसेसर के बारे में बताया नहीं गया है। लेकिन खबरों की माने तो इसमें स्नैपड्रगन 425 SoC दिया जा सकता है। यही प्रोसेसर शाओमी के एंट्री लेवल स्मार्टफोन रेडमी 5A में दिया गया है। फोन में 1.5 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। कैमरा की बात करें तो फोन में 8MP का रियर और 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। हैंडसेट एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर कार्य करता है। फोन को पावर बैकअप देने का काम 2600 mAh की बैटरी करेगी।

यह भी पढ़ें: 

शाओमी मी 6X ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ 25 अप्रैल को होगा लॉन्च, सैमसंग नोट 9 की पढ़ें डिटेल्स

व्हाट्सएप पेमेंट में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए आया रिक्वेस्ट मनी का नया फीचर

वनप्लस 6 से लेकर गूगल होम तक: ये हैं बीते हफ्ते की टेक की बड़ी खबरें

जियो और सोडेक्सो ने की साझेदारी, जानिए ग्राहकों को इससे क्या होगा 

इन 10 स्मार्टफोन की कीमतों में हुई कटौती, 8000 रुपए तक घटे दाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.