Move to Jagran APP

Oppo R17 अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ हुआ पेश, 18 अगस्त को होगी फ्लैश सेल

ओप्पो R17 को चीन में लॉन्च कर दिया गया है| Find X के बाद ओप्पो अपने इस नए फोन में क्या खास लेकर आई है, जानिए

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Mon, 13 Aug 2018 04:28 PM (IST)Updated: Tue, 14 Aug 2018 07:36 AM (IST)
Oppo R17 अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ हुआ पेश, 18 अगस्त को होगी फ्लैश सेल
Oppo R17 अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ हुआ पेश, 18 अगस्त को होगी फ्लैश सेल

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। ओप्पो R17 नई टेक्नोलॉजीज के साथ आने वाला कंपनी का दूसरा बड़ा फोन है। इससे पहले कंपनी ओप्पो Find X लेकर आई थी। ओप्पो अपने स्मार्टफोन्स में फ्यूचर टेक्नोलॉजीज लेकर आ रही है। इसी क्रम में ओप्पो R17 कंपनी की वेबसाइट पर स्पेसिफिकेशन्स के साथ दिखा है। वेबसाइट पर आई स्पेसिफिकेशन्स के अनुसार R17 की खासियत में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर, 8GB रैम, 128GB स्टोरेज और सबसे छोटे Notch में से एक के साथ सेल्फी कैमरा होगा।

loksabha election banner

फोन की अन्य स्पेसिफिकेशन्स: फोन नए 10nm प्रोसेस स्नैपड्रगन 670 चिपसेट के साथ आएगा। इस चिपसेट को पिछले हफ्ते ही पेश किया गया है। इसमें 2-6 कॉन्फिगरेशन में ओक्टा-कोर CPU मौजूद है। इसमें एड्रेनो 615 जीपीयू दिया गया है। ओप्पो R17 की स्क्रीन के साइड पर कोई बेजल नहीं है। फोन के टॉप पर स्पीकर के लिए थिन बेजल और बॉटम में सबसे मोटे बेजल डिस्प्ले कंट्रोलर के लिए दिए गए हैं। फोन में 6.4 इंच की अमोलेड स्क्रीन के साथ फुल एचडी प्लस रिजोल्यूशन दिया गया है। डिस्प्ले में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। यह सेंसर 4 sq.mm बड़ा है और उंगली की ऑप्टिकल रीडिंग के लिए इसमें 3P माइक्रो लेंस दिया गया है।

कैमरा और बैटरी: Notch में दिया गया सेल्फी कैमरा 25MP का है। रियर कैमरा की जानकारी अभी पूरी तरह से पता नहीं चल पायी है। लेकिन कंपनी के अनुसार फोन का रियर कैमरा 800 तक सीन्स पढ़ सकता है। इसके कैमरा और सॉफ्टवेयर में AI मौजूद है। R17 में कंपनी ने क्विक चार्जिंग टेक्नोलॉजी दी है। फोन में 3500 mAh की बैटरी दी गई है। फोन को दो कलर वैरिएंट स्ट्रीम ब्लू और नियॉन पर्पल में खरीदा जा सकेगा। फोन 18 अगस्त को फ्लैश सेल के लिए लॉन्च किया जाएगा। तभी इसकी आधिकारिक कीमत के बारे में भी बताया जाएगा।

वीवो X21 से हो सकता है मुकाबला

वीवो X21 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स: यह फोन एंड्रॉइड P बीटा प्रोग्राम का भी हिस्सा है। इसका मतलब आप चाहे तो इस फोन में एंड्रॉइड P इनस्टॉल कर के टेस्ट कर सकते हैं। वीवो X21 भारत में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन है। फोन के डिस्प्ले पर नॉच भी दिया गया है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रगन चिपसेट 660 के साथ 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरा: ऑप्टिक्स की बात करें तो वीवो X21 के रियर पर ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। सेटअप में 12MP प्राइमरी कैमरा और 5MP सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। रियर कैमरा में बोकेह मोड भी दिया गया है। फोन के फ्रंट में 12MP सेंसर दिया गया है। डिवाइस में AI आधारित फेस अनलॉक फीचर और ब्यूटी मोड भी दिया गया है। फोन में 3200 mAh की बैटरी दी गई है। डिवाइस लेटेस्ट ओएस एंड्रॉइड 8.1 ओरियो पर कार्य करती है। डिवाइस वीवो के अपने वर्चुअल असिस्टेंस Jovi से लैस है।

यह भी पढ़ें: 

Reliance Digital India Sale 15 अगस्त तक, 1 रुपये की डाउन पेमेंट में खरीदें प्रोडक्ट्स

आसुस जेनफोन 5Z रिव्यू: वनप्लस 6 के विकल्प में कितना दमदार है यह फोन, पढ़ें

नोकिया 2.1, नोकिया 5.1 और नोकिया 3.1 की भारत में सेल शुरू, पढ़ें ऑफर्स से लेकर सभी जरुरी डिटेल्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.