Move to Jagran APP

Nokia X71 पंच-होल डिस्प्ले और 48MP ट्रिपल रियर कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

यह फोन केवल एक्लिप्स ब्लैक कलर में पेश किया गया है। इस फोन को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Tue, 02 Apr 2019 03:42 PM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2019 08:06 AM (IST)
Nokia X71 पंच-होल डिस्प्ले और 48MP ट्रिपल रियर कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
Nokia X71 पंच-होल डिस्प्ले और 48MP ट्रिपल रियर कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। ताइवान में एचएमडी ग्लोबल ने Nokia X71 को लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी का पहला फोन है जो पंच-होल डिस्प्ले के साथ आता है। साथ ही यह ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ भी कंपनी का पहला फोन है। इसका एक सेंसर 48 मेगापिक्सल का है। कीमत की बात करें तो Nokia X71 की कीमत 11,990 न्यू ताइवान डॉलर यानी करीब 26,900 रुपये है। इस फोन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं और इसे 10 अप्रैल से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। यह फोन केवल एक्लिप्स ब्लैक कलर में पेश किया गया है। इस फोन को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।

loksabha election banner

Nokia X71 के फीचर्स:

इसमें 6.39 इंच का एफएचडी प्लस प्योरडिस्प्ले मौजूद है जिसका आस्पेक्ट 19.3:9 है। इसका डिस्प्ले पंच-होल के साथ आता है। यह वर्टिकल कैमरा सेटअप ग्लास बैक डिजाइन के साथ पेश किया गया है। यह फोन ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम से लैस है। साथ ही इसमें 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

कैमरा और बैटरी:

फोटोग्राफी के लिए फोन में जीस-ब्रांडेड ट्रिपल कैमरा सेटअप मौजूद है। इसका पहले सेंसर 48 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/1.8 है। वहीं, दूसरा 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है और तीसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल सेंसर है। सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है जिसका अपर्चर f/2.0 है। फोन को पावर देने के लिए 3500 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में वाई-फाई 802.11a/b/g/n/ac, ब्लूटूथ 5.0, GPS/AGPS + GLONASS + Beidou समेत कई अन्य फीचर्स मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें:

राजन आनंदन ने 8 साल बाद छोड़ा Google India

2019 iPhones को बड़ी बैटरी और वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ किया जा सकता है लॉन्च

Realme U1 की कीमत में एक बार फिर हुई कटौती, कीमत 9,999 रु से शुरू 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.