Move to Jagran APP

36 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ Nokia Lite Earbuds हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

Nokia Lite Earbuds को ब्लैक और पोलर सी दो कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इस डिवाइस की मुख्य खासियत इसकी बैटरी है जो कि सिंगल चार्ज में यूजर्स को चार्जिंग केस के साथ 36 घंटे की बैटरी लाइफ प्रदान कर सकती है।

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 03:14 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 09:01 AM (IST)
36 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ Nokia Lite Earbuds हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स
यह फोटो Nokia की वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। HMD Global ने हाल ही में ग्लोबल मार्केट में Nokia ब्रांड के साथ एक साथ 6 स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया है। इसमें Nokia G10, Nokia G20, Nokia X10, Nokia X20, Nokia C10 और Nokia C20 जैसे स्मार्टफोन शामिल हैं। वहीं कंपनी ने अपने ऑडियो सेगमेंट पोर्टफोलियो में नया डिवाइस शामिल करते हुए Nokia Lite Earbuds को लॉन्च किया है। Nokia Lite Earbuds की मुख्य खासियत इसमें उपयोग की गई बैटरी है जो कि यूजर्स को चार्जिंग केस के साथ 36 घंटे की बैटरी लाइफ प्रदान करने में सक्षम है। इस डिवाइस का डिजाइन काफी हद तक OnePlus Buds Z से मिलता-जुलता है। 

loksabha election banner

Nokia Lite Earbuds की कीमत व उपलब्धता

Nokia Lite Earbuds को ग्लोबल मार्केट में EUR 39 यानि करीब 3,400 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। यह मिड अप्रैल में सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। यूजर्स इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से Black और Polar Sea कलर ऑप्शन में खरीद सकेंगे। हालांकि, भारत में इसकी उपलब्धता को लेकर अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। ये भी पढ़ें: 5G टेक्नोलॉजी के आने से हमारे जीवन में किस तरह का आएगा बदलाव

Nokia Lite Earbuds के फीचर्स

Nokia Lite Earbuds डिवाइस में 20Hz से 20,000Hz की फ्रीक्वेंसी रेंज के साथ 6mm ड्राइवर्स दिए गए हैं। कनेक्टिविटी के लिए यूजर्स को ब्लूटूथ 5.0 सपोर्ट मिलेगा और कंपनी का दावा है कि यह 10 मीटर की दूरी तक कनेक्टिविटी को बनाए रखता है। इसके अलावा यूएसबी टाइप सी पोर्ट सी पोर्ट दिया गया है और यह डिवाइस चार्जिंग केस के साथ आता है। इसमें दिए गए प्रत्येक ईयरबड में 40mAh की बैटरी है और इसमे दिया गया चार्जिंग केस 400mAh की बैटरी से लैस है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में यह डिवाइस 36 घंटे की बैटरी लाइफ दे सकता है। साथ ही यह 6 घंटे का प्लेबैक टाइम भी दे सकता है। यानि अब ट्रैवल के दौरान इसे आराम से इस्तेमाल कर सकते है और आपको बार-बार चार्जिंग की परेशान का भी सामना नहीं करना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.