Move to Jagran APP

Nokia C2 भारत में Android Go एडिशन के साथ हुआ लॉन्च, जानें फीचर डिटेल्स

Nokia C2 को एंड्रॉइड गो एडिशन के साथ पेश किया गया है। इस फोन की कीमत और उपलब्धता की जानकारी भी फिलहाल नहीं दी गई है। फोटो साभार Nokia

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 10:48 AM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 12:01 PM (IST)
Nokia C2 भारत में Android Go एडिशन के साथ हुआ लॉन्च, जानें फीचर डिटेल्स
Nokia C2 भारत में Android Go एडिशन के साथ हुआ लॉन्च, जानें फीचर डिटेल्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। HMD Global ने Nokia C2 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। यह फोन 4G सपोर्ट के साथ आता है। इसे फोन एंड्रॉइड गो एडिशन के साथ पेश किया गया है। इस फोन की कीमत और उपलब्धता की जानकारी भी फिलहाल नहीं दी गई है। इसे एंट्री-लेवल स्मार्टफोन कहा जा रहा है। ऐसे में इसकी कीमत 10,000 रुपये के आस-पास हो सकती है। इसे क्यान और चारकोल ब्लैक कलर में कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है।

loksabha election banner

Nokia C2 के फीचर्स: इस फोन में 5.7 इंच का HD+ IPS डिस्प्ले दिया गया है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित एंड्रॉइड गो पर काम करता है। यह 18:9 है। फोन 1 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज के साथ पेश किया गया है। इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में 5 मेगापिक्सल का रियर सेंसर मौजूद है। इसका अपर्चर f/2.2 है। वहीं, 5 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर भी मौजूद है। दोनों ही सेंसर LED फ्लैश के साथ आते हैं। फोन से HDR मोड पर फोटोज ली जा सकेंगी।

फोटो साभार: Nokia

यह फोन 1.4 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर (Unisoc) प्रोसेसर से लैस है। फोन में नैनो सिम स्लॉट दिया गया है। साथ ही 1 माइक्रोफोन और FM रेडियो फीचर भी दिया गया है। फोन में 2800 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 5W चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 3.5mm हेडफोन जैक और MicroUSB2.0 पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही फोन में गूगल अस्सिटेंट बटन भी दिया गया है।

Nokia C1 भी किया था लॉन्च: कंपनी ने इससे पहले Nokia C1 भी बाजार में लॉन्च किया था। इसे भी गो एडिशन पर आधारित एंड्रॉइड पाई के साथ पेश किया गया था। इसे रेड और ब्लैक कलर वेरिएंट में पेश किया गाय था। इसकी कीमत और उपलब्धता की जानकारी भी फिलहाल नहीं दी गई है। यहां पढ़ें पूरी खबर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.