Move to Jagran APP

स्मार्टफोन बाजार में तकनीक का होगा महामुकाबला, इन प्रोडक्ट्स पर टिकी हैं निगाहें

मोटोरोला और एलजी के इन दो प्रोडक्ट्स पर यूजर की निगाहें टिकी हुई हैं।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Wed, 14 Feb 2018 03:55 PM (IST)Updated: Thu, 15 Feb 2018 11:04 AM (IST)
स्मार्टफोन बाजार में तकनीक का होगा महामुकाबला, इन प्रोडक्ट्स पर टिकी हैं निगाहें
स्मार्टफोन बाजार में तकनीक का होगा महामुकाबला, इन प्रोडक्ट्स पर टिकी हैं निगाहें

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। लेनोवो के स्वामित्व वाली कंपनी मोटोरोला अपने नए स्मार्टफोन मोटो Z2 फोर्स को भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है। 15 फरवरी को कंपनी अपने प्रोडक्ट को लॉन्च करेगी। मोटो Z2 फोर्स की सबसे बड़ी खासियतों में से एक इसका शटरप्रूफ डिस्प्ले है।

loksabha election banner

फीचर्स

मोटो Z2 फोर्स में शटरप्रूफ डिस्प्ले दिया गया है। इस फीचर के कारण फोन काफी मजबूत है और जल्दी टूटेगा नहीं। फोन 7000 सीरीज ऐल्युमिनियम से बना है। डिवाइस पिछले जेनरेशन के मुकाबले 80 फीसदी ज्यादा मजबूत है। फोन 4जीबी रैम/64जीबी स्टोरेज और 6जीबी रैम/128जीबी स्टोरेज में मौजूद होगा। डिवाइस 2.35 GHz क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर पर रन करेगा। फोन ऐंड्रॉयड 7.1.1 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। डिवाइस में 12 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन में 2730एमएएच की बैटरी लगी है। फोन डस्ट और वॉटर रेजिस्टेंट है।

वहीं साउथ कोरियन कंपनी एलजी अपने सबसे बड़े प्रोडक्ट को जल्द लॉन्च करने जा रही है। एलजी का ये प्रोडक्ट अब तक का सबसे अलग स्मार्टफोन होगा। इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत इसका तीन स्क्रीन वाला डिस्प्ले है। इन स्क्रीन को यूजर अपनी जरूरत के हिसाब से फोल्ड भी कर सकेंगे। खबरों के मुताबिक कंपनी इस प्रोजेक्ट पर काफी समय से काम कर रही थी और अब प्रोजेक्ट का सफल परीक्षण भी हो चुका है। खबरों के मुताबिक तीनों स्क्रीन में टच फेसिलिटी शामिल होगी। यूजर्स अपनी सुविधा के हिसाब से दो स्क्रीन को बंद कर सकेंगे, जिसके बाद एक ही स्क्रीन एक्टिव होगा। यूजर तीनों स्क्रीन को एक साथ एक बड़े डिसप्ले के रूप में भी इस्तेमाल कर सकेंगे। तीन स्क्रीन की मदद से फोन पर मल्टी टास्किंग और आसान हो जाएगी। फिलहाल कंपनी की तरफ से किसी भी तरह की ऐलान नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें:

इस एक तरीके से बदल जाएगी आपके फोन की सारी सेटिंग्स

बैटरी की खपत से परेशान यूजर अपनाएं ये तरीका, घंटों बढ़ा सकते हैं बैटरी बैकअप

अपने स्मार्टफोन के वीडियो कॉल से लेकर टेस्ट मैसेज तक को इस तरह करें रिकॉर्ड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.