Move to Jagran APP

शैटरशील्ड डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ Z2 फोर्स, एलजी V30 से मुकाबला

शैटरशील्ड डिस्प्ले और मोटो मोड्स की खासियत के साथ आया मोटो Z2 फोर्स स्मार्टफोन, जानें कीमत

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 15 Feb 2018 02:33 PM (IST)Updated: Fri, 16 Feb 2018 07:51 AM (IST)
शैटरशील्ड डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ Z2 फोर्स, एलजी V30 से मुकाबला
शैटरशील्ड डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ Z2 फोर्स, एलजी V30 से मुकाबला

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। मोटोरोला ने लगभग एक साल के बाद भारत में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन मोटो Z2 फोर्स लॉन्च किया है। कंपनी ने फोन की कीमत 34999 रुपये रखी है। इस फोन की खासियतों में शैटरप्रूफ क्वाडएचडी डिस्प्ले, ड्यूल कैमरा और मोटो Mod सपोर्ट है। मोटो Z2 फोर्स सिर्फ एक वैरिएंट 6GB रैम और 64GB स्टोरेज में उपलब्ध होगा। भारत में मोटो इस फोन को एक कलर वैरिएंट सुपर ब्लैक में लाया है। यह फोन सेल के लिए उपलब्ध है। इस फोन की तुलना एलजी V30 जैसे स्मार्टफोन्स से की जाएगी।

loksabha election banner

मोटो Z2 फोर्स की दो बड़ी खासियतें:

फोन की दो बड़ी खासियतें इसका शैटरप्रूफ डिस्प्ले और मोटो मोड्स हैं। मोटो मोड्स फोन की एक्सेसरी है जिसे फोन के रियर पर लगा कर इस्तेमाल किया जा सकता है। मोटोरोला ने हाल ही में भारत में तीन मोटो मोड्स- जेबीएल साउंडबूसट 2, मोटो गेमपैड और मोटो टर्बोपावर पैक पेश किये थे।

बैटरी: उपभोक्ताओं को आकर्षित करने के लिए Z2 फोर्स में 2730 mAh की इंटरनल बैटरी दी गई है। मोटोरोला हर मोटो Z2 फोर्स के साथ 5999 रुपये का मोटो टर्बोपावर पैक बंडल करेगा। टर्बोपावर पैक 3490 mAh की बैटरी के साथ आता है।

डिस्प्ले: Z2 फोर्स क्वाड एचडी डिस्प्ले शैटरप्रूफ है। इसका मतलब इसका डिस्प्ले टूटेगा नहीं। मोटोरोला ने इस टेक्नोलॉजी को शैटरशील्ड का नाम दिया है। इसका एक माइनस प्वाइंट यह हो सकता है की इसका डिस्प्ले ग्लास से नहीं प्लास्टिक से बना है तो डिस्प्ले में स्क्रैचेस पड़ने की अधिक संभावना है।

कैमरा: अन्य फ्लैगशिप्स की तरह Z2 फोर्स में स्नैपड्रगन 835 प्रोसेसर दिया गया है। फोन की स्टोरेज को 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। कैमरा की बात करें तो स्मार्टफोन में रियर पर 12MP RGB + मोनोक्रोम कैमरा सेटअप के साथ फ्रंट में 5MP सेंसर दिया गया है।

एलजी V30 से टक्कर:

LG V30 स्मार्टफोन में 6 इंच का Quad एचडी+ एमोलेड फुलविजन डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजॉल्यूशन 2880 x 1440 पिक्सल है। फोन में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के पिछले हिस्से पर दो सेंसर हैं। एक 16 मेगापिक्सल का स्टेंडर्ड एंगल सेंसर जो f/1.6 अपर्चर वाला है। वहीं, वाइड एंगल सेंसर 13 मेगापिक्ल का है जो f/1.9 अपर्चर वाला है। फोन में सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा वाइड एंगल लेंस दिया गया है। इसका अपर्चर f/2.2 है।

पावर बैकअप के लिए फोन में 3300mAh की नॉन रिमूवल बैटरी दी है। क्विक चार्जिंग के लिए फोन में 3.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया है। भारत में एलजी वी 30 स्मार्टफोन 8.0 ऑरियो अपडेट के साथ आ सकता है। इसका डाइमेंशन 151.7 x 75.4 x 7.3 मिलीमीटर है और वजन 158 ग्राम।

LG V30 स्मार्टफोन में 2.35GHz स्नैपड्रैगन 835 ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 4 जीबी रैम दी गई है। स्टोरेज के आधार पर फोन को दो वेरिएंट में पेश किया गया है, जिसमें 64 जीबी और 128 जीबी स्टोरेज है। दोनों ही वेरिएंट में माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर इन्हें 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.