Move to Jagran APP

अनोखे डिजाइन वाला LG Wing स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

LG Wing स्मार्टफोन में रोटेटिंग ड्यूल डिस्प्ले दिया गया है और इसमें फोटोग्राफी के लिए 64MP का प्राइमरी सेंसर मौजूद है

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 08:07 AM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 08:08 AM (IST)
अनोखे डिजाइन वाला LG Wing स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन
अनोखे डिजाइन वाला LG Wing स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। काफी समय से चर्चा है कि LG एक अनोखे और खास डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन पर काम कर रही है। वहीं अब कंपनी ने सभी चर्चाओं और यूजर्स के इंतजार पर विराम लगाते हुए अपने मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन LG Wing को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। अनोखे डिजाइन वाले इस स्मार्टफोन को साउथ कोरिया में वर्चुअल इवेंट के जरिए लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन में यूजर्स को टी—शेप्ड में ड्यूल ​स्क्रीन मिलेगी, जो कि अपने आप में एक नया इतिहास है। क्योंकि आज से पहले इस तरह की ड्यूल स्क्रीन वाला स्मार्टफोन बाजार में नहीं आया है। 

loksabha election banner

LG Wing में यूजर्स को टी-शेप्ड की ड्यूल मिलेगी, जबकि अब तक बाजार में फो​ल्डिंग ड्यूल स्क्रीन वाले स्मार्टफोन ही मौजूद है। जिनमें Motorola Razr और Samsung Galaxy Fold शामिल हैं। लेकिन LG Wing के डिस्प्ले के पूरी तरह से घुमाया जा सकेगा और इसके बाद यह टी-शेप्ड में नजर आएगा। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत व उपलब्धता का खुलासा नहीं किया है। साउथ कोरिया में यह स्मार्टफोन अरोरा ग्रे और स्काई ब्लू कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा। फिलहाल अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसके लॉन्च को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है। 

LG Wing के स्पेसिफिकेशन्स

LG Wing में यूजर्स को 6.8 इंच की फुल एचडी P-OLED प्राइमरी स्क्रीन मिलेगी। जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 20.5:9 है। वहीं प्राइमरी स्क्रीन को घुमाकर T-Shape में कंवर्ट में किया जा सकता है। जिसके बाद फोन में 3.9 इंच की सेकेंडरी स्क्रीन दिखाई देगी। इस स्मार्टफोन को Qualcomm Snapdragon 765G 5G चिपसेट पर पेश किया गया है। इसमें 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 2TB तक एक्सपेंड किया जा सकता है।   

LG Wing में फोटोग्राफी में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इसमें 64MP का प्राइमरी सेंसर, 13MP का अल्ट्रा वाइड एंगल शूटर और 12MP का तीसरा सेंसर मौजूद है। जब​कि वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें यूजर्स को 32MP का पॉप-अप कैमरा मिलेगा। एंड्राइड 10 ओएस पर आधारित इस स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 4,000mAh की बैटरी दी गई है। जो कि Qualcomm Quick Charge 4.0+ तकनीक से लैस है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.