This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Lava Z41 मात्र ₹3,899 की कीमत में हुआ लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन्स

Lava Z41 भारतीय बाजार में एंट्री लेवल स्मार्टफोन है Android Go आधारित इस फोन में 5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है...

Harshit HarshTue, 22 Oct 2019 06:33 PM (IST)
Lava Z41 मात्र ₹3,899 की कीमत में हुआ लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Lava ने भारतीय बाजार में अपना नया स्मार्टफोन Lava Z41 लॉन्च किया है। एंट्री लेवल रेंज में लॉन्च किए गए इस स्मार्टफोन को Android Go पर पेश किया गया है। यह कंपनी द्वारा इस साल मार्च में लॉन्च किए Lava Z40 का ही अपग्रेड वर्जन है। इसमें यूजर्स को कई नए फीचर्स की सुविधा मिलेगी। इस स्मार्टफोन में कीमत Rs 3,899 है और देशभर में सभी रिटेल स्टोर्स पर सेल के लिए उपलब्ध होगा। फोन को Midnight Blue और Amber Red दो कलर वेरिएंट में खरीदा जा सकता है। Lava Z41 स्मार्टफोन के साथ यूजर्स को लॉन्च ऑफर भी दिया जा रहा है। जिसके तहत Jio यूजर्स को 1,200 रुपये का इंस्टेंट कैशबैक और 50GB 4GB डाटा प्राप्त होगा। 

Lava Z41 के फीचर्स और स्पेसिफिेकेशन्स

Lava Z41 के फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 5.0 इंच का डिस्प्ले दिया गया है इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 480 x 854 पिक्सल है। यह फोन 1.4GHz quad-core Spreadtrum SC9832E प्रोसेसर पर काम करता है। सस्ती कीमत के साथ लॉन्च किए गए इस स्मार्टफोन में यूजर्स को 1 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मेमोरी की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128GB तक डाटा एक्सपेंड कर सकते हैं। 

फोटोग्राफी सेक्शन की बात करें तो Lava Z41 में एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए फोन में 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन में दिए गए कैमरे में आपको रियल टाइम बोकह, ब्यूटी मोड, एचडीआर मोड, Burst Mode, Audio note, पैनोरामा, नाइट शॉट, स्मार्ट स्लीप जैसे कई फीचर्स की सुविधा दी गई है। जिसकी मदद से आप बेहतर फोटोग्राफी का अनुभव ले सकते हैं। 

पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 2,500एमएएच की बैटरी दी गई है जो कि कंपनी के अनुसार 21 घंटे का टॉकटाइम, 6 घंटे का वेब ब्राउजिंग टाइम, 37 घंटे का ऑडियो प्लेबैक, 6 घंटे का वीडियो प्लेबैक और 490 घंटे का स्टैंडबाय टाइम देने में सक्षम है। वहीं कनेक्टिविटी विकल्प के तौर पर फोन में माइक्रोयूएसबी पोर्ट, वाईफाई, यूएसबी ओटीजी, ब्लूटूथ 3.5एमएम ऑडियो जैक दिए गए हैं।

Edited By: Harshit Harsh