Move to Jagran APP

वीडियो-कॉलिंग कैमरा के साथ भारत में लॉन्च हुआ ये 55-इंच 4K QLED स्मार्ट TV, जानिए कीमत

वीडियो-कॉलिंग कैमरा के साथ iFFalcon K72 55-इंच 4K स्मार्ट TV भारत में लॉन्च। स्मार्ट TV एंड्रॉइड TV 11 चलाता है और डॉल्बी विजन डॉल्बी एटमॉस रीयल-टाइम ऑडियो और विजुअल ऑप्टिमाइज़ेशन के लिए कंपनी के AIPQ इंजन कई HDMI और USB पोर्ट और डुअल-बैंड Wi-Fi के समर्थन के साथ आता है।

By Mohini KediaEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 07:33 PM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 07:32 AM (IST)
यह iFFalcon की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। TCL ने वीडियो-कॉलिंग के एक्सटर्नल कैमरे के साथ भारत में iFFalcon K72 55-इंच 4K स्मार्ट TV लॉन्च किया है। स्मार्ट टीवी Android TV 11 पर रन करता है है और डॉल्बी विजन, डॉल्बी एटमॉस, रीयल-टाइम ऑडियो और विजुअल ऑप्टिमाइज़ेशन के लिए कंपनी के AIPQ इंजन, मल्टीपल HDMI और USB पोर्ट और डुअल-बैंड Wi-Fi के सपोर्ट के साथ आता है। iFFalcon K72 55-इंच 4K स्मार्ट टीवी भी बिल्ट-इन गूगल असिस्टेंट (Google Assistant) और क्रोमकास्ट (Chromecast) के साथ आता है। मोशन एस्टीमेशन एंड मोशन कंपेंसेशन (MEMC) तकनीक भी है जो इसे आसान विजुअल देने में मदद करती है| iFFalcon K72 HDR10 सहित कई HDR फॉर्मेट को भी सपोर्ट करता है।

loksabha election banner

iFFalcon K72 55-इंच 4K TV की भारत में कीमत, उपलब्धता

iFFalcon K72 55-इंच 4K TV की कीमत 51,999 रुपए है| यह Flipkart के जरिए खरीदने के लिए उपलब्ध है। iFFalcon TV सिंगल ब्लैक कलर ऑप्शन में आता है। Smart TV पर एक साल की वारंटी दी जा रही है|  फ्लिपकार्ट iFFalcon K72 55-इंच 4K TV को EMI पर 1,778 रुपये से शुरू कर रहा है। फ्लैगशिप iFFalcon TV के लिए 1,250 रुपये तक कुछ नियमों और शर्तों के साथ की छूट के साथ कई बैंक ऑफ़र लिस्टेड हैं। 

iFFalcon K72 55-इंच 4K TV के स्पेसिफिकेशन 

नया लॉन्च किया गया iFFalcon K72 55-इंच 4K टीवी Android TV 11 पर काम करता है। जैसा कि बताया गया है, स्मार्ट टीवी Dolby Vision और Dolby Atmos को स्पोर्ट करता है। यह वीडियो कॉल के लिए एक (Video-Calling Camera) एक्सटर्नल कैमरा के साथ आता है।

iFFalcon K72 55-इंच 4K टीवी HDR10 सहित कई HDR फॉर्मेट को भी सपोर्ट करता है। यह MEMC के साथ भी आता है जिसके बारे में कहा जाता है कि यह स्मूथ विजुअल देता है। TCL का कहना है कि गेमर्स लैग-फ्री और ब्लर-फ्री विजुअल्स का अनुभव कर सकेंगे। स्मार्ट टीवी में YouTube, Netflix, Disney+ Hostar और इस तरह के और भी कई ऐप पहले से इंस्टॉल हैं। अन्य ऐप्स इन-बिल्ट Google Play स्टोर के माध्यम से डाउनलोड किए जा सकते हैं।

TCL सब-ब्रांड AIxIoT के साथ भी आता है - कंपनी की ओर से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और इंटरनेट ऑफ थिंग्स का एक समामेलन। यह यूजर्स को अपने iFFalcon K72 55-इंच 4K टीवी के माध्यम से अपने घरों में अन्य स्मार्ट डिवाइस को कंट्रोल करने देगा। TV में दूसरे फीचर्स को कंट्रोल करने के लिए यूजर्स के पास हैंड्स-फ्री Voice Control 2.0 फीचर भी है।

कनेक्टिविटी ऑप्शन में तीन HDMI 2.1 पोर्ट, दो USB पोर्ट, एक ईथरनेट पोर्ट, SPDIF पोर्ट और ब्लूटूथ शामिल हैं। यह डुअल-बैंड Wi-Fi के साथ आता है, यानी 2.4GHz और 5GHz दोनों बैंड के लिए सपोर्ट। स्मार्ट टीवी का डाइमेंशन 1,234x724x86mm है और बिना स्टैंड के वजन 11kg है। इसका बंडल्ड रिमोट Netflix, Zee5, Amazon Prime Video और Google Assistant सपोर्ट भी ऑफर करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.