Move to Jagran APP

Huawei Maimang 7 पावरफुल बैटरी के साथ लॉन्च, Vivo V11 Pro से होगी टक्कर

Huawei Maimang 7 को चीन में मिड बजट रेंज में लॉन्च किया गया है, फोन 15 सितंबर से सेल के लिए उपलब्ध है

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 12:08 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 12:55 PM (IST)
Huawei Maimang 7 पावरफुल बैटरी के साथ लॉन्च, Vivo V11 Pro से होगी टक्कर
Huawei Maimang 7 पावरफुल बैटरी के साथ लॉन्च, Vivo V11 Pro से होगी टक्कर

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Huawei ने एक और मिड बजट रेंज वाला स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इस डिवाइस को भी नॉच फीचर और बड़े डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। फोन में लेटेस्ट ड्यूल कैमरा सेटअप भी दिया गया है। कंपनी अगले महीने 18 अक्टूबर को Mate 20 और Mate 20 Pro को लॉन्च करने वाली है। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन की कीमत फीचर्स और उपलब्धता के बारे में

loksabha election banner

Huawei Maimang 7 कीमत और उपलब्धता

इस स्मार्टफोन को फिलहाल चीन में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन की कीमत CNY 2,399 (लगभग 25,300 रुपये) रखी गई है। फोन ब्राइट ब्लैक, चार्म ब्लू और प्लैटिनम गोल्ड कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध है। इस स्मार्टफोन को हुआवे के ऑफिशियल वेबसाइट से ऑर्डर किया जा सकता है। फोन 15 सितंबर से सेल के लिए उपलब्ध है। भारत में यह स्मार्टफोन कब लॉन्च किया जाएगा इसके बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में

Huawei Maimang 7 फीचर्स

डिस्प्ले- सबसे पहले बात करते हैं फोन के डिस्प्ले फीचर्स की तो इसमें 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले 2.5D कर्व्ड ग्लास के साथ दिया गया है। फोन में गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन भी दिया गया है। डिस्प्ले का असपेक्ट रेश्यो 19:5:9 है।

प्रोसेसर- फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें किरीन 710 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है।

स्टोरेज- फोन 6GB रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। फोन में हाइब्रिड सिम स्लॉट दिया गया है।

कैमरा- फोन में 20मेगापिक्सल का प्राइमरी एवं 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए इसमें 24 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

अन्य फीचर्स- फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 और ईएमयूआई यूजर इंटरफेस पर काम करता है। पावर देने के लिए इसमें 3750 एमएएच की बैटरी दी गई है। 

Vivo V11 Pro के फीचर्स

डिस्प्ले- इस स्मार्टफोन में 6.41 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन में डिस्प्ले में 2340x1080 पिक्सल का रिजोल्यूशन दिया गया है। स्क्रीन का असपेक्ट रेश्यो 19:5:9 दिया गया है। स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 91.27 फीसद है।

प्रोसेसर- फोन को पावर देने के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 एसओसी प्रोसेसर दिया गया है। फोन का प्रोसेसर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इंजन को सपोर्ट करता है।

मेमोरी- फोन 6GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। फोन की इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाई जा सकती है।

कैमरा- अब बात करते हैं फोन के कैमरे फीचर्स की, फोन के बैक में 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर f/1.8 अपर्चर के साथ दिया गया है। वहीं, 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा f/2.4 अपर्चर के साथ दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमे 25 मेगापिक्सल का कैमरा f/0.2 अपर्चर और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ दिया गया है।

बैटरी और OS- फोन को पावर देने के लिए 3,400 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन ड्यूल इंजन फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। फोन में एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

Thomson UHD स्मार्ट टीवी भारत में लॉन्च, Hotstar, Netflix, Youtube से है लैस

Nokia का नया स्मार्टफोन इन मामलों में दे सकता है iPhone XR को चुनौती

Samsung के इन स्मार्टफोन्स में है Always On Display फीचर, जानें किस तरह करता है काम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.