HTC Desire 22 Pro : HTC का पहला मेटावर्स स्मार्टफोन लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

HTC ने आधिकारिक तौर पर Metaverse phone को लांच कर दिया है। यह मेटावर्स वर्चुअल दुनिया के लिए ही एक विशेष फोन है जो HTC Desire 22 Pro नाम से आता है। क्या है इसके खास फीचर्स जानिये।

Kritarth SardanaPublish: Tue, 28 Jun 2022 08:12 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 08:12 PM (IST)
HTC Desire 22 Pro : HTC का पहला मेटावर्स स्मार्टफोन लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

नई दिल्ली, टेक डेस्क। HTC ने आधिकारिक तौर पर अपने नए स्मार्टफोन HTC Desire 22 Pro को लांच कर दिया है। इस फोन की सबसे खास बात यह है कि यह एक Metaverse phone है। यह फोन पिछले साल लॉन्च हुए Desire 21 Pro का अगला वर्जन है। एचटीसी के इस मेटावर्स फोन की कीमत 399 pound यानी भारतीय मुद्रा में लगभग 38,536 रुपये है। यह डिवाइस ब्लैक और गोल्ड कलर में लांच किया गया है।

यह मेटावर्स फोन HTC Vive Flow VR headset को सपोर्ट करता है। यह स्मार्टफोन Free NFT के साथ आता है और क्रिप्टोकरेंसी के प्रबंधन के लिए डिजिटल वॉलेट का access भी मिलता है। इसके साथ ही कंपनी ने अपने पिछले फोन Desire 21 Pro के कुछ फीचर्स को नए फोन में अपग्रेड किया गया है। इसमें रिफ्रेश रेट और कैमरा को बेहतर बनाया गया है।

HTC Desire 22 Pro के खास फीचर्स

डिजायर 22 प्रो फोन को एचटीसी ने मेटावर्स फोन होने का दावा किया है। यह डिवाइस HTC Viverse ecosystem को सपोर्ट करता है, जिसका मतलब है कि यह एचटीसी के नए लॉन्च किए गए Vive Flow VR headset को भी सपोर्ट करेगा ।

इस स्मार्टफोन में Viverse Wallet का फीचर भी दिया गया है जिससे यूजर्स को cryptocurrency और NFT को प्रबंधन (manage) करने में मदद मिलेगी। दिलचस्प बात यह भी है कि इस फोन के खरीदारों को मुफ्त एनएफटी भी मिलेगी। कंपनी फोन के प्रचार के लिए इस चीज़ को अपनी USP बना सकती है।

HTC Desire 22 Pro के अन्य खास फीचर्स

डिस्प्ले- इस स्मार्टफोन की 6.6 इंच की स्कीन पर Full HD+ रेजोल्यूशन के साथ डिस्प्ले मिलता है। फोन में 120 Hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है।

कैमरा- फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। इसमें 64 MP का मेन बैक कैमरा , 13 MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 5 MP का डेप्थ कैमरा लगा हुआ है। इसके अलावा फोन में 32 MP का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है।

प्रोसेसर- इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 695 ऑक्टा कोर प्रोसेसर लगा हुआ है।

रैम और मेमोरी - फोन में 8 GB की रैम और 128 GB इंटरनल स्टोरेज मिलती है।

बैटरी - इसमें 4,520 mAh की बैटरी मिलती है। इसके साथ ही इसमें वायरलेस और रिवर्स वायरलेस चार्जिंग का फीचर भी दिया गया है। htc ने मोबाइल को वाटर और डस्ट रेजिस्टेंस बनाया है और इसके लिए इसे IP67 की रेटिंग भी मिली है।

ओएस- यह Android 12 ओएस के साथ लांच हुआ है।

यह फोन भारत में कब उपलब्ध होगा इसकी अभी कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

Edited By Kritarth Sardana

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept