Move to Jagran APP

हॉनर के दो बजट स्मार्टफोन्स 7A और 7C हुए लॉन्च, शाओमी रेडमी 5 सीरीज से होगा मुकाबला

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी हॉनर ने दो नए बजट स्मार्टफोन हॉनर 7A और हॉनर 7C भारत में लॉन्च कर दिया है।

By Bani KalraEdited By: Published: Tue, 22 May 2018 03:02 PM (IST)Updated: Wed, 23 May 2018 08:26 AM (IST)
हॉनर के दो बजट स्मार्टफोन्स 7A और 7C हुए लॉन्च, शाओमी रेडमी 5 सीरीज से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी हॉनर ने भारत में आज दो नए स्मार्टफोन  हॉनर 7A और हॉनर 7C को लॉन्च कर दिया है। ये दोनों ही स्मार्टफोन अगले सप्ताह से सेल के लिए उपलब्ध होंगे। कंपनी ने मिड बजट रेंज के ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए इन स्मार्टफोन को भारत में उतारा है। कंपनी ने हाल ही में हॉनर 7एक्स भी भारत में उतारा था। कंपनी का मुख्य फोकस मिड एवं लोअर बजट रेंज के ग्राहकों पर है।

loksabha election banner

कीमत एवं ऑफर्स : हॉनर 7A को एक्सक्लुसिवली ई-कॉमर्स पोर्टल फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है। यह स्मार्टफोन 29 मई 2018, 12 बजे से सेल के लिए उपलब्ध होगा। इसकी कीमत 8,999 रुपये रखी गई है। इस स्मार्टफोन पर मिलने वाले ऑफर्स के बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। ऑफर्स के बारे में जानकारी लिस्टिंग के बाद ही मिल पाएगी।

हॉनर 7सी की बात करें तो इस स्मार्टफोन को एक्सक्लुसिवली अमेजन से खरीदा जा सकता है। यह स्मार्टफोन दो वेरिएंट 3 जीबी रैम + 32 जीबी मेमोरी और 4जीबी रैम + 64 जीबी मेमोरी में उपलब्ध होगी। 3 जीबी रैम वाले वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपये रखी गई है वहीं 4 जीबी रैम वाले वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपये रखी गई है। इस स्मार्टफोन के ऑफर्स की जानकारी फोन के लिस्टिंग के बाद ही पता चल पाएगी।

हॉनर 7A के स्पेसिफिकेशन्स : इस स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह एंड्रॉइड ओरियो 8.0 बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम ईएमयूआई 8.0 पर रन करता है। इसमें 5.7 इंच की एचडी प्लस आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दी गई है। यह स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर पर रन करता है। यह स्मार्टफोन एड्रेनो 505 जीपीयू पर रन करेगा। पावर के लिए 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसके मेमोरी की बात करें तो इसमें 32जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाई जा सकती है।

कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है इसके अलावा 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है। यह स्मार्टफोन 4जी कनेक्टिविटी के अलावा, ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई, फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक जैसे फीचर्स से लैस है। यह स्मार्टफोन 3 कलर वेरिएंट ब्लैक, ब्लू और गोल्ड में उपलब्ध है।

हॉनर 7C के स्पेसिफिकेशन्स :  हॉनर 7C की बात करें तो यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड ओरियो 8.0 पर आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम ईएमयूआई 8.0 पर रन करता है। इसमें 5.99 इंच का एचडी प्लस आईपीएस डिस्पले दी गई है जिसके ऊपर 2.5डी कर्व्ड ग्लास लगी है। इसके प्रोसेसर की बात करें तो इसमें ऑक्टाकोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर दिया गया है।

कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इसके अलावा सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसे पावर देने के लिए 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह स्मार्टफोन 4जी कनेक्टिविटी के अलावा, ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई, फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक जैसे फीचर्स से लैस है। यह स्मार्टफोन दो वेरिएंट 3 जीबी रैम एवं 32 जीबी मेमोरी और 4जीबी रैम एवं 64 जीबी मेमोरी में उपलब्ध है।

शाओमी रेडमी 5 और शाओमी रेडमी 5ए से होगा मुकाबला :  रेडमी 5 में 5.7 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 720x1440 है। फोन स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर से लैस हैं। रेडमी 5 को पावर देने के लिए 3300 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए रेडमी 5 में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जो 1.25-माइक्रो पिक्सल सेंसर और फ्लैश से लैस है। वहीं, सॉफ्ट-लाइट सेल्फी फ्लैश मॉड्यूल से लैस 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

शाओमी रेडमी 5A के मुख्य फीचर्स की बात करें तो यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड नूगॉ बेस्ट मीयूआई 9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। साथ ही इसमें 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। रेडमी 5A में 1.4 गीगा हर्ट्ज का क्वॉड-कोर क्वालकॉम 425 प्रोसेसर दिया गया है जो इसे फास्ट प्रोसेसिंग करने में मदद करता है। इस स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। रेडमी 5A 2GB रैम एवं 16GB इंटरनल मेमोरी और 3GB रैम एवं 32GB इंटरनल मेमोरी वाले दो अलग वेरिएंट में उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें :

24MP सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन हॉनर प्ले7 हुआ लॉन्च, पैनासोनिक Eluga I7 से होगी टक्कर

12K क्वालिटी में शूट हुआ न्यूयॉर्क सिटी का वीडियो, एचडी क्वालिटी से 48 गुना बेहतर

समाज सुधारक राजा राम मोहन राय की जयंती पर गूगल ने डूडल बनाकर किया याद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.