Move to Jagran APP

Nokia C1 स्मार्टफोन ने दी बाजार में दस्तक, जानें फीचर्स और उपलब्धता

Nokia C1 स्मार्टफोन को Go Edition के साथ पेश किया गया है लो बजट के इस फोन में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा और 1 जीबी रैम मौजूद है

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 06:28 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 06:28 PM (IST)
Nokia C1 स्मार्टफोन ने दी बाजार में दस्तक, जानें फीचर्स और उपलब्धता
Nokia C1 स्मार्टफोन ने दी बाजार में दस्तक, जानें फीचर्स और उपलब्धता

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी HMD Global ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय बाजार में Nokia 2.3 को लॉन्च किया था। वहीं अब कंपनी ने अपना एक और नया स्मार्टफोन Nokia C1 बाजार में उतारा है। खास बात है कि Go Edition के साथ इसे Android Pie ओएस पर पेश किया गया है। फोन को रेड और ब्लैक कलर वेरिएंट में उलपब्ध होगा। हालांकि कंपनी ने फोन की कीमत और उपलब्धता को लेकर फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इस महीने के अंत तक खरीददारी के लिए उपलब्ध हो सकता है। 

prime article banner

HMD Global के चीफ प्राड्यूसर ऑफिसर Juho Sarvikas ने ट्वीटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए जानकारी दी है कि Nokia C1 को फिलहाल अफ्रीका, मध्य एशिया और एशियन पेसिफिक देशों में लॉन्च किया जाएगा। बजट रेंज के इस फोन में यूजर्स को 3G कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी। हालांकि भारतीय बाजार में Nokia C1 के लॉन्च को ले​कर कोई खुलासा नहीं किया गया है। 

Nokia C1 में 1GB की रैम और 2,500एमएएच की बैटरी दी गई है। इसका डिजाइन कंपनी के पुराने फोन की तरह ही है, साधारण शब्दों में कहें तो फोन में डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। फोन के अन्य खास फीचर्स की बात करें तो इसे क्वाड कोर प्रोसेसर पर पेश किया गया है। खास बात है कि HMD Global ने इस फोन को ऐसे यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है जो कि फीचर फोन से अपग्रेड होकर स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना चाहते हैं। 

Nokia C1 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Nokia C1 में 5.45 इंच का FWVGA+ IPS डिस्प्ले दिया गया है। यह 1.3GHz क्वाड कोर प्रोसेसर पर आधारित है। इसमें माइक्रो यूएसबी पोर्ट और एक Google Assistant बटन मौजूद है। इस बटन का उपयोग कर यूजर्स सीधे Google Assistant का उपयोग कर सकते हैं। फोटोग्राफी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 1 जीबी रैम के साथ 16 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 64 जीबी तक एक्सपेंड कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.