Move to Jagran APP

Google I/O 2022: इन गैजेट्स के जरिए हमारे और करीब आएगा गूगल, जानिए क्या है बड़ी योजना

Google I/O 2022 गूगल ने अपने दो दिवसीय सालाना इवेंट के पहले दिन पिक्सल 6a के लॉन्च के साथ ही गूगल पिक्सल 7 सीरीज और पिक्सल टैबलेट की घोषणा की। इवेंट में बताया गया कि पिक्सल 7 सीरीज के स्मार्टफोन्स को साल के अंत में पेश किया जाएगा।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Thu, 12 May 2022 03:46 PM (IST)Updated: Thu, 12 May 2022 04:30 PM (IST)
गूगल पिक्सल 7 सीरीज और गूगल पिक्सल टैबलेट PC - Google

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google IO 2022: गूगल ने अपने Google IO 2022 इवेंट में पिक्सल 7 सीरीज के लॉन्च को टीज है। कंपनी ने न केवल इस सीरीज के लॉन्च की पुष्टि की है, बल्कि इसके लॉन्च से पहले Pixel 7 Pro और Pixel 7 डिज़ाइन का भी खुलासा किया है। दोनों Pixel 7 स्मार्टफोन इस साल के अंत में डेब्यू करेंगे। इसके साथ ही गूगल ने अपने नए पिक्सल टैबलेट की भी घोषणा की है। इसे 2023 तक लॉन्च किया जाएगा। पिक्सल टैबलेट में भी गूगल के लेटेस्ट टेंसर प्रोसेसर के साथ आएगा। बता दें कि यह टैबलेट एंड्रॉयड 13 पर काम करेगा।

loksabha election banner

Pixel 7 और Pixel 7 प्रो की खासियत

Pixel 6 सीरीज की तुलना में गूगल Pixel 7 सीरीज़ की डिज़ाइन में कुछ बदलाव किए गए हैं। इसके कैमरा बार को अब एल्युमिनियम फिनिश दिया गया है। Pixel 7 में डुअल-कैमरा सेटअप है, जबकि Pixel 7 Pro में अतिरिक्त टेलीफोटो कैमरा मिलता है। गूगल ने यह भी पुष्टि की है कि Pixel 7 सीरीज़ अगली पीढ़ी के Google Tensor चिप के साथ आएगी। नई टेंसर चिप का दावा है कि यह स्मार्टफोन पर एक पर्सनल और सहायक अनुभव प्रदान करती है, जिसमें AI के साथ फोटोग्राफी, स्पीच, वीडियो और सुरक्षा में व्यक्तिगत अनुभव होते हैं। दोनों फोन ग्लास बैक के साथ आएंगे और एंड्रॉयड 13 पर काम करेंगे। इसके अलावा कंपनी ने किसी अन्य विवरण का खुलासा नहीं किया है।

हालांकि, पुरानी लिक्स में इन फोन के कुछ फीचर्स सामने आए है। Pixel 7 में 6.3-इंच का डिस्प्ले होगा, जबकि Pixel 7 Pro में 6.7-इंच का एमोलेड डिस्प्ले होगा। प्रो मॉडल में बटर-स्मूद 120Hz रिफ्रेश रेट मिलेगा, जबकि वैनिला मॉडल में केवल 90Hz रिफ्रेश रेट मिलेगा। वहीं अगर कैमरे की बात करे तो Pixel 7 में 50MP का मुख्य कैमरा और 12MP का अल्ट्रावाइड कैमरा होगा, जबकि प्रो मॉडल में 2x ऑप्टिकल जूम के साथ अतिरिक्त 48MP टेलीफोटो कैमरा मिलेगा।

पिक्सेल टैबलेट

Google ने अपने नए पिक्सेल टैबलेट के लॉन्च को भी टीज किया है।बताया जा रहा है कि गूगल टैबलेट 2023 में लॉन्च होगा। नया Google Pixel टैबलेट बड़े स्क्रीन वाले टैबलेट के तौर पर एंड्रॉयड 13 का उपयोग करेगा। इसके अलावा इसमे भी गूगल टेंसर चिप दी जाएगी और इसके बैक पर सिंगल कैमरा सेंसर भी होगा। टैबलेट से जुड़ी अन्य जानकारी की घोषणा अगले साल लॉन्च के साथ की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.