Move to Jagran APP

Apple Watch Series 4 के टक्कर में Garmin नें लॉन्च किया स्मार्टवॉच, कई आधुनिक फीचर्स से है लैस

Garmin ने सोमवार को मल्टी स्पोर्ट स्मार्टवॉच Fenix 5X Plus लॉन्च किया है। इस स्मार्ट वॉच की कीमत 79,990 रुपये है

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 12:07 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 12:07 PM (IST)
Apple Watch Series 4 के टक्कर में Garmin नें लॉन्च किया स्मार्टवॉच, कई आधुनिक फीचर्स से है लैस
नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Garmin ने सोमवार को मल्टी स्पोर्ट स्मार्टवॉच Fenix 5X Plus लॉन्च किया है। इस स्मार्ट वॉच की कीमत 79,990 रुपये है। इसे आप ई-कॉमर्स साइट अमेजन, फ्लिपकार्ट और पेटीएम मॉल के अलावा Garmin के ऑफिशियल साइट से भी खरीद सकते हैं। इसके अलावा आप चुनिंदा ऑफलाइन स्टोर से भी इस स्मार्ट वॉच को खरीद सकते हैं। इस स्मार्ट वॉच का मुकाबला Apple Watch 4 से होगा। आइए, जानते हैं इस मल्टी स्पोर्ट स्मार्टवॉच के यूनिक फीचर्स के बारे में
 
इस स्मार्टवॉच में इन-बिल्ट जीपीएस सेंसर, म्यूजिक स्टोरेज, पल्स सेंसर आदि दिया गया है। इसके अलावा सेंसर खून में मौजूद ऑक्सीजन की मात्रा को भी बता देता है। इसके डिस्प्ले की बात करें तो इसमें क्रोम रेसिस्टेंट सेफायर लेंस फिट है। साथ ही इसमें एलईडी बैकलाइटिंग भी दी गई है, जिसकी मदद से आप अच्छी तरह से कुछ भी पढ़ सकते हैं। इसके डिस्प्ले को क्रोमा डिस्प्ले भी कहा जाता है।
 
बैटरी की क्षमता की बात करें तो कंपनी के दावे के मुताबिक इसमें क18 दिनों की बैटरी बैकअप दी गई है। वहीं, जीपीएस और म्यूजिक ऑन होने के बाद 11 घंटे का बैकअप मिलेगा।  इसमें एक अल्ट्रा ट्रैक पावर मोड दिया गया है, जो बैटरी को डिस्चार्ज होने से बचाता है। इसे आप अपने स्मार्टफोन से भी कनेक्ट कर सकते हैं।
 
Apple Watch Series 4 के फीचर्स
 
इस स्मार्टवॉच के फीचर्स की बात करें तो इसमें Apple S4 प्रोसेसर दिया गया है। इसके प्रोसेसर की क्षमता 64-बिट दी गई है। जो इस सीरीज के पिछले Apple Watch 3 के मुकाबले दोगुना तेज काम करता है। नए ऐप्पल वॉच के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें एक्सीलरोमीटर और गिरोस्पेस सेंसर दिए गए हैं।
 
कंपनी के दावों के मुताबिक Apple Watch Series 4 के बैक में इलेक्ट्रोडायग्राम दिया गया है। यह एक तरह का पहला डिवाइस है जिसमें यह फीचर दिया गया है। यह डिवाइस खासतौर पर यूजर्स के हेल्थ और फिटनेस को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.