Move to Jagran APP

Detel D1+ फीचर फोन 399 रु में भारत में लॉन्च, पढ़ें कम्पैरिजन डिटेल्स

399 रुपये में मिल रहा यह 4G फीचर फोन- खासतौर से नेत्रहीन, वृद्ध और बच्चों के लिए किया गया है डिजाइन

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 24 Jan 2018 06:35 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jan 2018 06:35 PM (IST)
Detel D1+ फीचर फोन 399 रु में भारत में लॉन्च, पढ़ें कम्पैरिजन डिटेल्स
Detel D1+ फीचर फोन 399 रु में भारत में लॉन्च, पढ़ें कम्पैरिजन डिटेल्स

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। मोबाइल फोन निर्माता डिटेल ने अपना किफायती फीचर फोन पेश किया है। ड्यूल सिम सपोर्ट वाले इस फीचर फोन की कीमत मात्र 399 रुपये है। Detel D1+ पहले लॉन्च हुए Detel D1 का अपग्रेडेड वैरिएंट कहा जा सकता है। Detel D1+ को खासतौर से नेत्रहीन, वृद्ध और बच्चों के लिए डिजाइन किया गया है।

loksabha election banner

क्या है फोन में खास

यह डिवाइस टॉकिंग फीचर नाम के दिलचस्प फीचर के साथ आता है। Detel D1+ 26 जनवरी से एक्सक्लुसिवली B2BAdda.com पर उपलब्ध होगा। डिटल ने यह फीचर ‘Connect the Unconnected' विजन के तहत पेश किया है। यह फीचर फोन नंबर डायल करते समय, ब्राउज करते समय, कॉन्टेक्ट्स ढूंढने जैसे कई कार्यों के लिए ऑडियो अलर्ट देता है।

फोन के फीचर्स

फोन में ड्यूल सिम स्लॉट के साथ जीपीआरएस वेब ब्राउजर, 3D स्पीकर, माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट मौजूद है। यह फोन 7 कलर वैरिएंट में उपलब्ध होगा। इसमें 1.44 इंच का TFT डिस्प्ले दिया गया है।

इससे पहले कपनी ने Detel D1 लॉन्च किया था। आपको उसके फीचर्स भी याद दिला देते हैं:

इस फोन का लुक काफी हद तक नोकिया की तरह है। सिंगल सिम सपोर्ट इस फोन में 1.44 इंच का मोनोक्रोम डिस्प्ले दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 650 एमएएच की बैटरी दी गई है। साथ ही इसमें टॉर्च, एफएम रेडियो और स्पीकर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। सबसे अहम बात, यह फोन केवल 2जी और 3जी सपोर्ट करता है। ऐसे में इस फोन पर जियो इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। इसमें रियर और फ्रंट कैमरा भी नहीं दिया गया है।

JioPhone के फीचर्स

यह फोन सिंगल सिम सपोर्ट करता है। इसमें 2.4 इंच का क्यूडब्ल्यूवीजीए डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 1.2 गीगाहर्ट्ज स्प्रेडट्रम SPRD 9820A/QC8905 ड्यूल कोर प्रोसेसर और 512 एमबी रैम से लैस है। इसमें 4 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। बेसिक फोटोग्राफी के लिए इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, फ्रंट पैनल पर VGA कैमरा मौजूद है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी ने दावा किया है कि इसकी बैटरी 12 घंटे तक का टॉक टाइम और 15 दिन तक का स्टैंडबाय टाइम देने में सक्षम है।

Detel बनाम JioPhone:

Detel D1 उन यूजर्स के लिए काफी बेहतर साबित होगा जिन्हें मोबाइल केवल कॉलिंग के लिए ही चाहिए होता है। यह जियोफोन को कीमत के साथ-साथ 4G सपोर्ट के मामले में भी टक्कर देता नजर आ रहा है। जियोफोन में जहां 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है। वहीं, Detel बैटरी के मामले में (650 mAh) थोड़ा कम है।

कंपनी का कहना है की इसका लक्ष्य ऐसे 40 करोड़ भारतीय हैं जो अभी भी बाकी की दुनिया से कनेक्टेड नहीं है। कंपनी ने बीएसएनएल के साथ पार्टनरशिप भी की है। इसके तहत D1 को 499 रुपये की कीमत में फ्री वॉयस कालिंग प्लान के साथ उपलब्ध कराया जा रहा है। हालांकि, D1+ के साथ किसी ऑफर को लेकर अभी कोई खबर नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.