Move to Jagran APP

Coolpad ने लॉन्च किया ड्यूल कैमरा वाला स्मार्टफोन, कीमत 3999 रुपये से शुरू

ये तीनों ही स्मार्टफोन्स भारतीय बाजार में Xiaomi, Realme और Infinix जैसे बजट स्मार्टफोन ब्रांड्स को चुनौती दे सकते हैं

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 21 Dec 2018 01:32 PM (IST)Updated: Fri, 21 Dec 2018 02:03 PM (IST)
Coolpad ने लॉन्च किया ड्यूल कैमरा वाला स्मार्टफोन, कीमत 3999 रुपये से शुरू
Coolpad ने लॉन्च किया ड्यूल कैमरा वाला स्मार्टफोन, कीमत 3999 रुपये से शुरू

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Coolpad ने अपने तीन बजट स्मार्टफोन्स- Coolpad Mega 5, Mega 5M और Mega 5C भारत में लॉन्च कर दिए हैं। इन तीनों ही स्मार्टफोन्स को 7,000 रुपये से कम कीमत में लॉन्च किया गया है। ये तीनों ही स्मार्टफोन्स भारतीय बाजार में Xiaomi, Realme और Infinix जैसे बजट स्मार्टफोन ब्रांड्स को चुनौती दे सकते हैं।

loksabha election banner

कीमत

Coolpad Mega 5 को 6,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। Coolpad Mega 5C की कीमत 4,499 रुपये है जबकि Coolpad Mega 5M की कीमत 3,999 रुपये रखी गई है। इन तीनों ही स्मार्टफोन्स को आप ऑफलाइन स्टोर से खरीद सकते हैं। तीनों स्मार्टफोन्स को ब्लू, गोल्ड और डार्क ग्रे कलर ऑप्शन्स के साथ लॉन्च किया गया है। आइए, जानते हैं इन तीनों ही स्मार्टफोन्स के मुख्य फीचर्स के बारे में

Coolpad Mega 5 के फीचर्स

सबसे पहले बात करते हैं Coolpad Mega 5 के डिस्प्ले की। इसमें 5.7 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। फोन 1.5GHz Mediatek क्वॉड कोर प्रोसेसर पर काम करता है। फोन के स्टोरेज की बात करें तो फोन 3GB रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इसकी मेमोरी को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ा सकते हैं। फोन Android 8.1 Oreo ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। साथ ही फोन में आपको ड्यूल सिम कार्ड सपोर्ट भी मिलता है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। फोन का प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का दिया गया है जबकि सेकेंडरी कैमरा 0.3 मेगापिक्सल का दिया गया है। फोन के रियर कैमरा के साथ LED फ्लैश भी दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,000 mAh की बैटरी दी गई है।

Coolpad Mega 5C के फीचर्स

Coolpad Mega 5C के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.45 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन 1.5GHz Mediatek क्वॉड कोर प्रोसेसर पर काम करता है। फोन के स्टोरेज की बात करें तो फोन 1GB रैम और 16GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इसकी मेमोरी को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन Android 8.1 Oreo ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। साथ ही फोन में आपको ड्यूल सिम कार्ड सपोर्ट भी मिलता है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 2,500 mAh की बैटरी दी गई है। फोन में फेस अनलॉक भी दिया गया है।

Coolpad Mega 5M के फीचर्स

Coolpad Mega 5M के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। फोन 1.2GHz क्वॉडकोर प्रोसेसर पर काम करता है। इसमें भी 1GB रैम और 16GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसकी मेमोरी को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32GB तक बढ़ा सकते हैं। इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 2,500 mAh की बैटरी दी गई है। 

यह भी पढ़ें:

Micromax N11 और N12 बजट रेंज में लॉन्च, नॉच डिस्प्ले के अलावा ये हैं खास फीचर्स

Facebook के 68 लाख यूजर्स के अकाउंट प्रभावित, जानें कैसे करें अपना अकाउंट सुरक्षित

Zenfone Max M2 Review: बजट सेगमेंट में Realme और Redmi के लिए नई चुनौती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.