Move to Jagran APP

Battleground Mobile India का नया सीजन 14 जुलाई से शुरू होगा, प्लेयर्स के लिए हर महीने एक अलग रॉयल पास होगा जारी

Battleground Mobile India के लॉन्च के बाद से इंडियन प्लेयर्स इसके नए सीज़न का इंतजार कर रहे हैं| अब ये इंतजार खत्म होने वाला है गेम निर्माता क्राफ्टन ने घोषणा की है कि BGMI प्लेयर्स नए सीजन के लिए तैयार हो सकते हैं।

By Mohini KediaEdited By: Published: Sat, 10 Jul 2021 02:57 PM (IST)Updated: Sun, 11 Jul 2021 07:41 AM (IST)
Battleground Mobile India का नया सीजन 14 जुलाई से शुरू होगा, प्लेयर्स के लिए हर महीने एक अलग रॉयल पास होगा जारी
यह Jagran की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battleground Mobile India) को भारत में इस महीने की शुरुआत में Android प्लेटफॉर्म पर गेमर्स के लिए जारी किया गया था। जबसे सी प्लेयर्स इसके नए सीज़न का इंतजार कर रहे हैं| अब ये इंतजार खत्म होने वाला है, गेम निर्माता क्राफ्टन ने घोषणा की है कि बीजीएमआई (BGMI) प्लेयर्स नए सीजन के लिए तैयार हो सकते हैं।

loksabha election banner

14 जुलाई से शुरू होगा नया सीज़न

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया सीजन 20 (BGMI Season 20) के नाम के साथ, डेवलपर ने नए सीजन में आने वाली सभी अपडेट्स और बदलावों को विस्तार से बताया है। नया सीज़न में रैंकिंग सिस्टम, रॉयल पास रोलआउट और बहुत कुछ नया होगा। पबजी मोबाइल इंडिया (PUBG Mobile India) का री-लॉन्च वर्जन अभी iOS प्लेटफॉर्म पर लॉन्च नहीं हुआ है |

Royal Pass की रैंकिंग में किया जाएगा बदलाव

क्राफ्टन (Krafton) ने अपनी आधिकारिक साइट पर पुष्टि की कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया सीजन 19 (BGMI Season 19) 14 जुलाई को समाप्त होगा जिसका मतलब है नया सीजन 14 जुलाई से शुरू होगा। BGMI सीजन 20 के साथ, रॉयल पास (Royal Pass) की रैंकिंग में बदलाव किया जाएगा। रैंकिंग सीज़न सिस्टम में बदलाव लागू करने के लिए, BGMI ने पहले ही एक पैच आयोजित किया है। क्राफ्टन का कहना है कि एक साइकल में 3 सीज़न होंगे, और प्लेयर्स को हर टीयर में एडीशनल रिवॉर्ड्स भी मिलेंगे। पहले साइकल के हर सीज़न को C1S1, C1S2 और C1S3 में गिना जाएगा। फिर दूसरे साइकल में, हर सीजन को C2S1, C2S2, C2S3 में मार्क किया जाएगा।

BGMI हर महीने एक अलग रॉयल पास जारी करेगा

क्राफ्टन ने घोषणा की रॉयल पास (Royal Pass) सीजन 20 से शुरू होकर सीजन मंथली बेसिस आधार पर चलेगा। इसलिए, दो महीने के लिए एक रॉयल पास पर खर्च करने के बजाय, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) हर महीने एक अलग रॉयल पास जारी करेगा। BGMI का नया सीजन 14 जुलाई को सुबह 7:30 बजे IST से शुरू होगा। रॉयल पास सीज़न के लिए Abbreviations में भी बदलाव किया गया है। आगे बढ़ते हुए, सीज़न 20 को M1 नाम दिया जाएगा, सीज़न 21 का नाम M2 होगा |

सीज़न के साथ चेंज होंगे Royal Pass

BGMI ने खिलाड़ियों को आगाह किया है कि रॉयल पास (Royal Pass) एक सीजनल आईटम है जिसका इस्तेमाल केवल एक सीज़न के अंत तक ही किया जा सकता है। सीजन खत्म होने के बाद इसका इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है और नया सीजन खुलने पर इसे फिर से खरीदना पड़ता है। जब रॉयल पास सीज़न 19 खत्म होता है, तो रॉयल पास लेवल और RP दोनों रीसेट हो जाएंगे। BGMI प्लेयर्स को सीजन के अंत से पहले 14 जुलाई तक 05:29:59 बजे से पहले सभी रॉयल पास सीजन 19 रिवॉर्डस को क्लैम करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.