Move to Jagran APP

Apple iPad Air भारत में हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Apple iPad Air को अक्टूबर माह में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। टैब के रियर पैनल पर 12MP का कैमरा मिलेगा साथ ही फ्रंट में 7MP का कैमरा दिया गया है।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 11:42 PM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 11:26 AM (IST)
Apple iPad Air भारत में हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
Apple iPad Air भारत में हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क. Apple ने भारत में iPad Air टैबलेट को लॉन्च कर दिया है। भारत में इसे 54,900 रुपये में पेश किया गया है। यह टैबलेट के Wi-Fi वेरिएंट की कीमत है। साथ ही Wi-Fi+Cellular वेरिएंट भारत में 66,900 रुपये में आएगा। iPad Air को 5 कलर ऑप्शन सिल्वर, स्पेस ग्रे, रोज गोल्ड, ग्रीन, स्काई ब्लू में पेश किया गया है। टैब को दो मॉडल Wi-Fi और Wi-Fi+Cellular मॉडल और दो स्टोरेज वेरिएंट 64GB और 256GB के साथ पेश किया गया है। कंपनी ने दावा किया है कि iPad Air के  LTE वेरिएंट को भी बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। 

loksabha election banner

उपलब्धता 

iPad Air टैब अगले माह से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। अगर एसेसरीज की बात करें, तो iPad Air के साथ लेटेस्ट Apple Pencil का सपोर्ट दिया जाएगा, जो मैग्नेटिक तरीके से टैब से अटैच रहेगी। ग्राहकों को Magic keyboard और Apple pencil के लिए अलग से 299 ड़ॉलर देना होगा।   

स्पेसिफिकेशन्स 

Apple के नए 8th जनरेशन Apple iPad को कंपनी की खास Apple पेंसिल और 10.9 इंच लिक्विड डिस्पले के साथ आएगा। इसका रेजोल्यूशन 2360/1640 पिक्सल होगा। यह पूरी तरह से लैमिनेटेड के साथ ट्रू टोन सपोर्ट और एंटी रिफ्लेक्टिव कोटिंग के साथ आएगा। इसमें A14 Bionic चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है, जिसे 5nm चिप के साथ ही 6कोर सीपीयू का सपोर्ट मिलेगा। यह टैब में iPadOS पर रन करेगा। इसमें कमाल का गेमिंग एक्सपीरिएंस मिलेगा।नया टैबलेट टॉप सेलिंग फोन से 6 गुना फास्ट होगा। यह ऑल डे बैटरी लाइफ के साथ आएगा। iPad Air को इंप्रूव्ड ग्राफिक्स के साथ पेश किया गया है। Apple की तरफ से नए iPad Air को 4-कोर GPU के साथ पेश किया गया है। Apple का दावा है कि यह मोस्ट एडवांस्ड चिपसेट है। 

कैमरा और बैटरी

iPad Air टैब के रियर पैनल पर 12MP का कैमरा मिलेगा, जो वीडियो स्टैबिलाइजेशन फीचर के साथ आएगा। साथ ही फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए 7MP Face Time HD का कैमरा दिया गया है, जो HDR और 1080 पिक्सल  60 फ्रेम पर सेकेंड पर वीडियो कैप्चर कर सकेगा। कनेक्टिविटी के लिए iPad Air में USB-C टाइप दिया गया है, जो 20W चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। साथ ही 5Gbps का डाटा ट्रांसफर कर सकेगी। टैब Wi-Fi 6 कनेक्टिविटी के साथ आएगा। टैब के पावर बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.