Move to Jagran APP

Amazon Echo Link और Echo Link Amp भारत में हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स

Amazon Echo Link को भारत में Rs 19,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है जबकि Amazon Echo Link Amp को Rs 29,999 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 12:28 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 12:42 PM (IST)
Amazon Echo Link और Echo Link Amp भारत में हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स
नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Amazon Echo Link और Echo Link Amp भारत में लॉन्च किया है। Amazon Echo Link को भारत में Rs 19,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है जबकि Amazon Echo Link Amp को Rs 29,999 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। इन दोनों डिवाइस को Alexa के सपोर्ट के साथ लॉन्च किया गया है। इनमें वॉयस कंट्रोल म्यूजिक सेलेक्शन और प्लेबैक जैसे फीचर्स मौजूद हैं। इन दोनों ही स्मार्ट डिवाइस से आप हाई-फाई ऑनलाइन म्यूजिक को स्ट्रीम कर सकेंगे।
 
Amazon Echo Link के फीचर्स
 
Amazon Echo Link के फीचर्स की बात करें तो इसे आप एक रिसीवर, एम्प्लीफायर या पावर स्पीकर्स की मदद से कनेक्ट कर सकेंगे। इसे कनेक्ट करने के लिए एनालॉग ऑप्टिकल और कोएक्सीअल आउटपुट जैक दिया गया है। इसके साथ एक सब वुफर भी दिया गया है जिसे क्रॉस ओवर फ्रिक्वेंसी और 3.5 एमएम एम्प्लीफाइड हेडफोन जैक भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें आप एनालॉग, ऑप्टिकल और कोएक्सीअल लाइन आउटपुट भी दिया गया है जिसकी मदद से आप किसी CD प्लेयर या अन्य आउटपुट डिवाइस से भी इसे कनेक्ट कर सकेंगे।
 

loksabha election banner
Amazon Echo Link Amp
 
Amazon Echo Link Amp की बात करें तो इसमें भी Amazon Echo Link की तरह ही सारे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें बिल्ट-इन 60W पर चैनल स्टीरियो एम्प्लीफायर दिया गया है। इन दोनों ही डिवाइस में एक वॉल्यूम नॉब दिया गया है। वॉल्यूम नॉब की मदद से आप वॉल्यूम को बेहतर तरीके से एडजस्ट कर सकेंगे। इन दोनों ही डिवाइस में इंटरनेट कनेक्टिविटी के लिए Ethernet पोर्ट भी दिया गया है।
 
आपको एक बात जानकर हैरानी होगी कि इन दोनों डिवाइस के साथ आप Amazon Echo स्मार्ट स्पीकर्स को कनेक्ट नहीं कर पाएंगे। इन दोनों सिस्टम को खास तौर पर एक्सटर्नल म्यूजिक सिस्टम को कनेक्ट करने के लिए बनाया गया है। इसके जरिए आप मल्टी रूम म्यूजिक को प्ले कर सकेंगे। इन दोनों स्पीकर्स को आप अमेजन से ऑनलइन खरीद सकते हैं। ये दोनों ही डिवाइस अगले महीने से सेल के लिए उपलब्ध होंगे। Amazon Echo स्मार्ट स्पीकर्स को खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.