Move to Jagran APP

Amazon Echo इनपुट पोर्टेबल स्मार्ट स्पीकर भारत में हुआ लॉन्च, दमदार बैटरी से है लैस

Amazon ने अपने Echo सीरीज में एक और पोर्टेबल स्मार्ट स्पीकर भारत में लॉन्च किया है। इस स्मार्ट स्पीकर को सबसे पहले भारत में लॉन्च किया गया है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 02:33 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 02:34 PM (IST)
Amazon Echo इनपुट पोर्टेबल स्मार्ट स्पीकर भारत में हुआ लॉन्च, दमदार बैटरी से है लैस
Amazon Echo इनपुट पोर्टेबल स्मार्ट स्पीकर भारत में हुआ लॉन्च, दमदार बैटरी से है लैस

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्ट स्पीकर निर्माता और प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी Amazon ने अपने Echo सीरीज में एक और पोर्टेबल स्मार्ट स्पीकर भारत में लॉन्च किया है। इस स्मार्ट स्पीकर को सबसे पहले भारत में लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत Rs 4,999 है और यूजर्स इसे 4 दिसंबर यानि आज से प्री-ऑर्डर कर सकेंगे। इसे 18 दिसंबर से यूजर्स को उपलब्ध कराया जाएगा। इस स्पीकर की वास्तविक कीमत Rs 5,999 है। इस समय भारतीय यूजर्स के बीच Amazon Echo स्मार्ट स्पीकर्स लोकप्रिय बना हुआ है। 2018 में भारत में 7.53 लाख Amazon Echo स्मार्ट स्पीकर्स बिके हैं। IDC की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय स्मार्ट स्पीकर बाजार में Amazon Echo का मार्केट शेयर करीब 59 फीसद से ज्यादा है।

loksabha election banner

जैसा की नाम से ही साफ है कि Amazon Echo इनपुट पोर्टेबल स्मार्ट स्पीकर को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि इसे आप कहीं भी ले जा सकें। इसमें वायरलेस फीचर दिया गया है और इसकी साइज भी छोटी है, ताकि इसे आसानी से कहीं भी कैरी किया जा सके। Amazon के मुताबिक, भारतीय यूजर्स की डिमांड के हिसाब से ही इस स्पीकर को डिजाइन किया गया है। ये स्पीकर यूजर्स की डिमांड के हिसाब से ही हैंड्स फ्री एक्सपीरियंस उपलब्ध कराएगा। जिसे यूजर्स अपने घर में एक कमरे से दूसरे कमरे तक आसानी से मूव कर सकेंगे।

Buy Amazon Echo Input Portable Speaker From Here 

Amazon Echo इनपुट पोर्टेबल स्मार्ट स्पीकर की टेक्नीलकल स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो ये 4,800 एमएएच की बैटरी के साथ आता है। इसकी वजह से यूजर्स को 10 घंटे की बैटरी बैकअप मिलती है। इसे लगातार 10 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है। म्यूजिक प्ले के साथ-साथ ये स्मार्ट असिस्टेंस Alexa से भी लैस है। इस पोर्टेबल स्मार्ट स्पीकर की एक और खास बात ये है कि ये स्प्लैश रेसिस्टेंस है। यानि की आप इस पोर्टेबल स्मार्ट स्पीकर को स्वीमिंग पूल के पास भी रख कर इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें 4 माइक्रोफोन्स ऊपर की तरफ दिए गए हैं, ताकि ये यूजर्स के वॉयस कमांड को आसानी से सुन सके। इसमें 1.3W पावर का स्पीकर दिया गया है जो इको इनपुट के साथ आत है। इसमें ऑडियो ऑउटपुट के लिए 360 डिग्री सिलिंड्रिकल फॉर्म फैक्टर दिया गया है। इसके आउटर पैनल में फैब्रिक फिनिशिंग दी गई है। इसका वजन महज 518 ग्राम है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.