Move to Jagran APP

Alcatel 5X और Alcatel 1V Plus स्मार्टफोन से उठा पर्दा, मिलेगा MediaTek Helio P22 प्रोसेसर का सपोर्ट

Alcatel 5X और Alcatel 1V Plus स्मार्टफोन ने अर्जनटीना के इलेक्ट्रॉनिक बाजार में दस्तक दे दी है। दोनों नए स्मार्टफोन में यूजर्स को पावरफुल बैटरी मिलेगी। इसके अलावा दोनों में मिड रेंज का प्रोसेसर दिया गया है। आइए जानते हैं Alcatel 5X और Alcatel 1V Plus के बारे में।

By Ajay VermaEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 12:48 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 12:48 PM (IST)
Alcatel 5X और Alcatel 1V Plus स्मार्टफोन से उठा पर्दा, मिलेगा MediaTek Helio P22 प्रोसेसर का सपोर्ट
Alcatel 5X स्मार्टफोन की फोटो कंपनी की वेबसाइट से ली गई है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Alcatel ने अपने दो नए स्मार्टफोन Alcatel 5X और Alcatel 1V Plus को अर्जनटीना में लॉन्च कर दिया है। इन दोनों स्मार्टफोन का डिजाइन साधारण है। दोनों में एचडी डिस्प्ले और पावरफुल बैटरी दी गई हैं। इसके अलावा यूजर्स को Alcatel 5X और Alcatel 1V Plus में मिड रेंज का प्रोसेसर मिलेगा। 

loksabha election banner

Alcatel 5X और Alcatel 1V Plus की कीमत 

Alcatel 5X और Alcatel 1V Plus स्मार्टफोन की कीमत की जानकारी अभी तक नहीं मिली है। उम्मीद है कि दोनों डिवाइस की कीमत बजट रेंज में रखी जाएगी। फिलहाल यह जानकारी नहीं मिली है कि Alcatel 5X और Alcatel 1V Plus को कब तक भारत में पेश किया जाएगा। 

Alcatel 5X की स्पेसिफिकेशन

Alcatel 5X स्मार्टफोन एंड्राइड 10 पर काम करता है। इस स्मार्टफोन में 6.52 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 720x1,600 पिक्सल है। साथ ही इस हैंडसेट में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए MediaTek Helio P22 चिपसेट, 4GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसकी इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। 

कंपनी ने Alcatel 5X में फोटोग्राफी के लिए क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया है। इसमें पहला 48MP का प्राइमरी सेंसर, दूसरा 5MP का सेकेंडरी सेंसर, तीसरा और चौथा 2MP का सेंसर है। साथ ही फोन के फ्रंट में 13MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।         

Alcatel 5X की बैटरी और कनेक्टिविटी 

Alcatel 5X स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी मौजूद है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी सिंगल चार्ज में 31 घंटे का टॉकटाइम प्रदान करती है। वहीं, इस फोन की बैटरी को फुल चार्ज होने में 3 घंटे का समय लगता है। इसके अलावा डिवाइस में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट के साथ कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ वर्जन 5, यूएसबी 2.0, वाई-फाई और 3.5mm ऑडियो जैक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

Alcatel 1V Plus के फीचर

Alcatel 1V Plus स्मार्टफोन में 6.22 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 720x1,520 पिक्सल है। इसके साथ ही स्क्रीन की सुरक्षा के लिए 2.5D ग्लास दिया गया है। इसके अलावा यूजर्स को Alcatel 1V Plus स्मार्टफोन में MediaTek Helio P22 प्रोसेसर, 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज मिलेगी। वहीं, यह डिवाइस एंड्राइड 10 पर काम करता है। 

कंपनी ने Alcatel 1V Plus स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 13MP का प्राइमरी सेंसर और 5MP का सेकेंडरी सेंसर मौजूद है। इसके साथ ही फोन के फ्रंट में 5MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Alcatel 1V Plus की बैटरी और कनेक्टिविटी

Alcatel 1V Plus स्मार्टफोन में 4,000mAh की बैटरी दी गई है। इसके अलावा हैंडसेट में गूगल असिस्टेंट बटन, साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ वाई-फाई, जीपीएस और ब्लूटूथ वर्जन 5 जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.