Move to Jagran APP

Airtel Digital TV ने लॉन्च किए लॉन्ग टर्म पैक्स, नहीं देना होगा NCF चार्ज

Airtel Digital TV ने अपने यूजर्स के लिए मंथली बेस पैक के अलावा लॉन्ग टर्म प्लान्स भी लॉन्च किए हैं। Airtel Digital TV ने यूजर्स के लिए तीन महीने वाले 6 महीने वाले और सालाना पैक्स लॉन्च किए हैं

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 15 Mar 2019 10:43 AM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2019 10:40 AM (IST)
Airtel Digital TV ने लॉन्च किए लॉन्ग टर्म पैक्स, नहीं देना होगा NCF चार्ज
Airtel Digital TV ने लॉन्च किए लॉन्ग टर्म पैक्स, नहीं देना होगा NCF चार्ज

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। लीडिंस DTH सर्विस प्रोवाइडर Airtel Digital TV ने अपने यूजर्स के लिए मंथली बेस पैक के अलावा लॉन्ग टर्म प्लान्स भी लॉन्च किए हैं। Airtel Digital TV ने यूजर्स के लिए तीन महीने वाले, 6 महीने वाले और सालाना पैक्स लॉन्च किए हैं। यूजर्स इन पैक्स को My Airtel मोबाइल ऐप के जरिए सब्सक्राइब कर सकते हैं। इन पैक्स को साउथ के अलावा रेस्ट ऑफ इंडिया के तौर पर लॉन्च किया गया है। आप इन पैक्स में से मूवीज, इंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स आदि के पैक्स का चुनाव कर सकते हैं। इन लॉन्ग टर्म के पैक्स के लिए आपको NCF नहीं देना होगा।

loksabha election banner

TRAI के नए केबल टीवी और DTH नियम के लागू होने के बाद कई केबल टीवी ऑपरेटर्स और DTH सर्विस प्रोवाइडर्स ने यूजर्स के लिए बेस पैक लॉन्च किए हैं। इसके अलावा Tata Sky, Videocon D2h और Airtel Digital TV ने यूजर्स के लिए मल्टीप्ल कनेक्शन पैक्स भी जारी किए हैं। नए नियम के मुताबिक, मंथली बेस पैक के लिए यूजर्स से NCF (नेटवर्क कैपेसिटी फी) के तौर पर 130 रुपये (बिना GST के) चार्ज किए जाते हैं। जिसमें यूजर्स को पेड चैनल्स के अलावा 100 फ्री टू एयर चैनल्स देना अनिवार्य होता है। यूजर्स चाहें तो अपने हिसाब से चैनल्स के पैक ले सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स को केवल उन्हीं चैनल्स को देखने के लिए पे करना होता है जिसका वो चुनाव करते हैं।

Airtel Digital TV के इन कॉम्बो पैक्स में यूजर्स को HD और SD चैनल्स मिलेंगे। ये पैक्स देश के सभी क्षेत्र के लिए अलग-अलग होंगे। तेलुगू यूजर्स के लिए AP Mega HD, AP Mega SD, MP MyFam HD, AP MyFam SD, AP Value Sports HD जैसे पैक्स मिलेंगे। ये पैक्स तीन महीने, 6 महीने और सालाना पैक्स के तौर पर उपलब्ध हैं। मान लीजिए की आप तेलुगू यूजर्स हैं और आपने AP Mega HD का चुनाव किया है तो इसके लिए आपको 273 रुपये प्रति महीने बिना NCF के देना होता है। आप इस पैक को तीन महीने के लिए लेते हैं तो इसके लिए आपको 819 रुपये का भुगतान करना होता है। मंथली पैक के साथ आपको 130 रुपये (बिना टैक्स के) का भुगतान करना होता है जबकि 3 महीने वाले पैक के साथ आपको NCF चार्ज नहीं देना होता है। इसी तरह 6 महीने के पैक के लिए आपको 1,638 रुपये और 1 साल के पैक के लिए आपको 3,276 रुपये का भुगतान करना होता है।

Airtel ने ये लॉन्ग टर्म पैक्स दिल्ली, तमिलनाडू, केरल एवं अन्य क्षेत्र के लिए लागू किए हैं। इन सब क्षेत्र के लिए ये पैक्स 3 महीने, 6 महीने एवं 12 महीने के साथ उपलब्ध है। Airtel फिलहाल इन पैक्स को रीजन वाइज लागू कर रहा है। अगर आपके माई Airtel ऐप में ये पैक्स नहीं दिखते हैं तो आप ऐप में एड ऑन पर टैप करके इन पैक्स को देख सकते हैं। Airtel Digital TV खरीदें यहां

यह भी पढ़ें:

DishTV ने निकाला 'मेरा अपना पैक', मिलेंगे अनलिमिटेड फ्री टू एयर चैनल्स

TRAI केबल टीवी नियम: Tata Sky और Airtel Digital TV में किसका HD पैक है सस्ता, जानें

TRAI का नया DTH नियम: Tata Sky से लेकर Airtel Digital TV तक, ये हैं बेस्ट प्लान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.