Move to Jagran APP

WhatsApp का नया फीचर करेगा आपको अलर्ट! नहीं किया ये काम तो खो सकते हैं अपना डेटा

WhatsApp View Once के बारे में जानने की जरूरत है कि ये मैसेज रिसीवर के इनबॉक्स में हमेशा के लिए नहीं रहेंगे अगर वे इसे नहीं खोलते हैं। रिपोर्ट के अनुसार अगर कोई यूजर 14 दिनों के भीतर एक बार देखें संदेश नहीं खोलता है तो मैसेज गायब हो जाएगा|

By Mohini KediaEdited By: Published: Fri, 23 Jul 2021 11:54 AM (IST)Updated: Fri, 23 Jul 2021 11:54 AM (IST)
WhatsApp का नया फीचर करेगा आपको अलर्ट! नहीं किया ये काम तो खो सकते हैं अपना डेटा
यह Jagran की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp पिछले कुछ समय से अपने व्यू वन्स फीचर (View Once) पर काम कर रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप ने अपने Android ऐप के बीटा यूजर्स के लिए इस फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। अगर आप बीटा टेस्टर हैं, तो आप अपने Android स्मार्टफोन पर एंड्रॉइड वर्जन 2.21.14.3 के लिए WhatsApp बीटा डाउनलोड करके यह सुविधा प्राप्त कर सकते हैं।

loksabha election banner

अब, एक नई रिपोर्ट उन नए अपडेट के बारे में बताया गया है जो कंपनी ने इस नए फीचर में रोल आउट किया है| शुरुआत के लिए, WhatsApp का अपकमिंग व्यू वन्स फीचर के जरिए यूजर्स शॉर्ट टाइम के लिए मैसेज भेज सकते हैं, जो एक बार यूजर के देखे जाने के बाद गायब हो जाएंगे। वॉट्सऐप यूजर्स इस तकनीक का इस्तेमाल करके टेक्स्ट मैसेज, फोटो और यहां तक कि वीडियो भी शेयर कर सकते हैं।

एक और बात जो आपको इस सुविधा के बारे में जानने की जरूरत है, वह यह है कि ये मैसेज रिसीवर के इनबॉक्स में हमेशा के लिए नहीं रहेंगे अगर वे इसे नहीं खोलते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, अगर कोई यूजर 14 दिनों के भीतर एक बार देखें संदेश नहीं खोलता है, तो मैसेज गायब हो जाएगा और रिसीवर उस मैसेज को एक्सेस नहीं कर पाएगा।

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp यूजर्स को सूचित या अलर्ट करेगा अगर एक मैसेज जो उन्हें View Once फीचर के साथ रिसीव हुआ है, समाप्त हो गया है। ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है कि वॉट्सऐप अपने यूजर्स को एक वॉर्गिंन सिस्टम शुरू करके एक बार समाप्त हो चुके व्यू वन्स मैसेज के बारे में जानकारी दे रहा है।

“Photo expired. This photo has expired, please ask (sender’s name) to resend it,” " ये एक इन-ऐप नोटिफिकेशन यूजर को दिखाई देगा जब वे उस फोटो पर टैप करेंगे जो पहले से ही एक्सपायर हो चुकी है। मैसेजिंग ऐप तब भी यही नोटिफिकेशन दिखाएगा जब आपको पास View Once फीचर के तहत रिसीव हुई कोई वीडियो एक्सपायर हो जाती है।

यह अपडेट एंड्रॉइड वर्जन 2.21.15.11 के लिए WhatsApp बीटा के साथ कम्पैटिबल है। लेकिन अगर आपको अभी तक ऐप में यह अपडेट नहीं दिख रहा है तो घबराएं नहीं। यह भविष्य के अपडेट में ऐप के सभी Android बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.