Move to Jagran APP

एक से ज्यादा डिवाइस में चला पाएंगे अपना WhatsApp अकाउंट, जानें कैसे

WhatsApp रजिस्ट्रेशन नोटिफिकेशन फीचर लॉन्च करेगा जो मल्टीपल-डिवाइस को सपोर्ट करेगा। यह फीचर यूजर को अलग-अलग डिवाइसेज में एक WhatsApp अकाउंट एक्सेस करने की अनुमति देगा

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 26 Nov 2019 02:48 PM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 02:52 PM (IST)
एक से ज्यादा डिवाइस में चला पाएंगे अपना WhatsApp अकाउंट, जानें कैसे
एक से ज्यादा डिवाइस में चला पाएंगे अपना WhatsApp अकाउंट, जानें कैसे

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp ने अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए कई फीचर्स पेश किए हैं। अब कंपनी एक ऐसा फीचर लॉन्च करने की तैयारी में है जिसके तहत यूजर्स अपना अकाउंट कई डिवाइसेज पर इस्तेमाल कर पाएंगे। WABetaInfo द्वारा शेयर की गई जानकारी के अनुसार, ऐप के लेटेस्ट बीटा वर्जन में जल्द ही यह फीचर दिए जाने की उम्मीद है। WhatsApp के लेटेस्ट 2.19.120.20 वर्जन में मल्टी-प्लेटफॉर्म सपोर्ट के संकेत मिले हैं।

prime article banner

एक लेटेस्ट अपडेट के अनुसार WhatsApp रजिस्ट्रेशन नोटिफिकेशन फीचर लॉन्च करेगा जो मल्टीपल-डिवाइस को सपोर्ट करेगा। यह फीचर यूजर को अलग-अलग डिवाइसेज में एक WhatsApp अकाउंट एक्सेस करने की अनुमति देगा। जब इस फीचर का इस्तेमाल किया जाएगा तो यूजर की प्राइमरी डिवाइस पर एक मैसेज आएगा कि रिसीपेंट का डिवाइस लिस्ट बदला गया है। इसमें दिए गए नया सिक्योरिटी कोड को टैप कर वेरिएंट कर पाएंगे।

सिक्योरिटी कोड के वेरिफिकेशन के आधार पर यूजर्स दूसरी डिवाइस पर WhatsApp इस्तेमाल कर सकते हैं। मौजूदा स्थिति में WhatsApp एक डिवाइस पर एक अकाउंट चलाने की अनुमति देता है। ऐसे में यह नया फीचर यूजर्स के अनुभव को और बेहतर कर देगा। इसके बाद भी यूजर की चैट एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड रहेंगी। हालांकि, यह फीचर कब तक लॉन्च होगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिली है। 

हाल ही में WhatsApp ने अपने एंड्रॉइड और iOS यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है जिसका नाम ग्रुप स्टीकर्स है। इसे यूजर्स के पास धीरे-धीरे रोलआउट किया जा रहा है। सिर्फ एंड्रॉइड और iOS यूजर्स के लिए ही नहीं बल्कि WhatsApp Web यूजर्स के लिए भी इसे रोलआउट किया गया है। हालांकि, हमारे WhatsApp Web पर यह फीचर अभी अपडेट नहीं हुआ है। इसे एंड्रॉइड यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं। खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें यहां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.