Move to Jagran APP

वॉट्सऐप Delete for Everyone होगा अपडेट, जानें कितने समय में कर पाएंगे मैसेज डिलीट

इस नए अपडेट में कंपनी ने फीचर को और बेहतर बनाने के लिए अतिरिक्त जांच करने का विकल्प भी जोड़ा है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 03:44 PM (IST)Updated: Tue, 16 Oct 2018 09:09 AM (IST)
वॉट्सऐप Delete for Everyone होगा अपडेट, जानें कितने समय में कर पाएंगे मैसेज डिलीट
वॉट्सऐप Delete for Everyone होगा अपडेट, जानें कितने समय में कर पाएंगे मैसेज डिलीट

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। मल्टीमीडिया मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप ने एक नया अपडेट करने की तैयारी में है। इसके तहत ऐप के मौजूदा Delete for Everyone फीचर को बेहतर बनाया गया है। कंपनी ने इस फीचर को पिछले वर्ष पेश किया था। इसके तहत यूजर द्वारा भेजे गए मैसेज को 7 मिनट के अंदर डिलीट किया जा सकता था। इसके बाद कंपनी ने इस समय को बढ़ाकर 1 घंटे 8 मिनट और 16 सेकेंड कर दिया था। अब इस समय और बढ़ा दिया गया है। साथ ही इस नए अपडेट में कंपनी ने फीचर को और बेहतर बनाने के लिए अतिरिक्त जांच करने का विकल्प भी जोड़ा है।

loksabha election banner

जानें फीचर के बारे में:

वॉट्सऐप से मैसेज डिलीट करने के समय को बढ़ाकर 13 घंटे 8 मिनट और 16 सेकेंड कर दिया है। WABetaInfo के मुताबिक, इस नए अपडेट में अगर यूजर किसी मैसेज को डिलीट करता है तो रिसीपिंट को एक रिवोक रिक्वेस्ट भेजी जाएगी। अगर वो दिए गए समय यानी 13 घंटे 8 मिनट और 16 सेकेंड में उसे अप्रूव नहीं करता है तो मैसेज डिलीट नहीं होगा।

वॉट्सऐप ने यह फीचर इस बात को सुनिश्चित करने के लिए जोड़ा है कि वॉट्सऐप के प्लेटफॉर्म से कोई भी यूजर कुछ दिन, महीने या साल भर पुराने मैसेजेज को डिलीट न कर पाए। इस नए अपडेट में स्टीकर सपोर्ट भी दिया जाएगा। हालांकि, यह फीचर कब रोलआउट किया जाएगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है। लेकिन इसे आने वाले कुछ हफ्तों में पेश कर दिया जाएगा।

वहीं, सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक अपने मैसेंजर प्लेटफॉर्म पर Unsend फीचर रोलआउट करने की तैयारी में है। खबरों की मानें तो इस फीचर के तहत यूजर्स अपने दोस्तों को सेंड किए गए मैसेज को वापस भी ले सकेंगे। इसका सीधा मतलब यह है कि यूजर्स भेजे गए मैसेज को डिलीट कर पाएंगे। फेसबुक के एक प्रवक्ता ने बताया कि अभी कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है। कंपनी ने इससे पहले इस तरह के फीचर लाने की पुष्टि की थी। इस खबर की ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

https://www.jagran.com/technology/social-media-facebook-may-soon-bring-unsend-feature-on-messenger-18536578.html

यह भी पढ़ें:

Google One भारत में उपलब्ध, मात्र 130 रुपये में मिल रही 130GB स्टोरेज

Blockchain तकनीक के साथ 22 अक्टूबर को लॉन्च होगा HTC Exodus, हैक करना होगा मुश्किल

24MP फ्रंट कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Vivo Z3i, जानें कीमत और फीचर्स 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.