Move to Jagran APP

WhatsApp Upcoming Feature: वॉट्सऐप पर यूजर्स को जल्द मिलेगा इन-ऐप डायलर, बिना नंबर सेव किए कर पाएंगे कॉलिंग

पॉपुलर मैसेजिंग ऐप WhatsApp यूजर्स की सुविधा के लिए नए-नए फीचर पर काम करता है। वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर पर नजर बनाए रखने वाली कंपनी WABetaInfo ने जानकारी दी है कि मैसेजिंग ऐप इन-ऐप डायलर फीचर पर काम कर रही है। वॉट्सऐप यूजर्स को जल्द ही अपडेट के जरिए यह फीचर मिल सकता है। इसका फायदा वॉट्सऐप से कॉलिंग करने वाले यूजर्स को होगा।

By Subhash Gariya Edited By: Subhash Gariya Published: Wed, 24 Apr 2024 05:55 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2024 05:55 PM (IST)
WhatsApp यूजर्स को जल्द मिलेगा इन-ऐप डायलर

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। पॉपुलर मैसेजिंग ऐप WhatsApp पर आए दिन नए फीचर अपडेट होते हैं। कंपनी अपने यूजर्स की सुविधा के लिए नए-नए फीचर्स जारी करती रहती है। अब मेटा के मैसेजिंग ऐप को लेकर दावा किया जा रहा है कि इसमें इन-ऐप डायलर फीचर दिया जा सकता है।

loksabha election banner

वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर पर नजर बनाए रखने वाली कंपनी WABetaInfo ने जानकारी दी है कि मैसेजिंग ऐप इन-ऐप डायलर फीचर पर काम कर रही है। यह फीचर जल्द ही यूजर्स को अपडे के जरिए मिल सकता है। यह फीचर कैसे काम करेगा फिलहाल इसे लेकर सटीक जानकारी नहीं है। संभवत: यह फीचर यूजर्स को एडरेस बुक एक्सेस करने के साथ, फोन नंबर सेव करने और कॉल करने की सुविधा देगा।

इन यूजर्स को मिलेगा फायदा

वॉट्सऐप का यह अपकमिंग फीचर उन यूजर्स के लिए फायदेमंद होगा, जो बिजनेस मीटिंग, इन्क्वायरी या ऑनलाइन ट्रांसजैक्शन के लिए टेम्प्रेरी कॉल करते हैं। इसके साथ ही इन-ऐप डायलर के साथ यूजर्स नए कॉन्टेक्ट को सेव किए बिना कॉल कर पाएंगे। इसके साथ ही यूजर्स बिना चैट विंडो पर जाए कॉल कर पाएंगे।

WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि यह इन-ऐप डायलर यूजर्स को कई एडवांस फीचर प्रोवाइड करता है, जिससे यूजर्स डिफॉल्ट डायलर ऐप में स्विच किए बगैर वॉट्सऐप से इंटरनेट कॉल कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें: 3 सेकेंड भर की वॉइस और AI क्रिएट कर देगा हू-ब-हू आवाज! AI voice cloning scam से ऐसे रहें सुरक्षित

बिना इंटरने शेयर कर पाएंगे डॉक्यूमेंट

WhatsApp पर इन-डायलर के साथ-साथ बिना इंटरनेट के डॉक्यूमेंट शेयर कर पाएंगे। वॉट्सऐप का यह फीचर फिलहाल डेवलपमेंट स्टेज पर है, जिसकी मदद से यूजर्स अपने पास के डिवाइस पर डॉक्यूमेंट या फाइल बिना इंटरनेट के भेज पाएंगे।

इस फीचर के जरिए यूजर्स सिर्फ उन्हीं को फाइल या डॉक्यूमेंट शेयर कर पाएंगे जो ऐप के सेटिंग से स्ट्रीमलाइनिंग पेज पर होंगे और यूजर को वेरिफाई और कनेक्ट कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें: BGMI ने भारत में लॉन्च किया एक और बैटल रोयाल गेम Bullet Echo India, जानिए क्या होंगी खूबियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.