Move to Jagran APP

WhatsApp पर देख सकेंगे Netflix वीडियो, जल्द जारी होगा नया फीचर

WhatsApp का नया फीचर फिलहाल iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा लेकिन कंपनी जल्द ही इसे Android डिवाइस के लिए भी पेश कर सकती है...

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 04 Nov 2019 04:49 PM (IST)Updated: Mon, 04 Nov 2019 04:49 PM (IST)
WhatsApp पर देख सकेंगे Netflix वीडियो, जल्द जारी होगा नया फीचर
WhatsApp पर देख सकेंगे Netflix वीडियो, जल्द जारी होगा नया फीचर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp ने पिछले दिनों कई नए फीचर्स पेश किए और अब खबर है कि कंपनी और भी फीचर्स पर काम कर रही है जिन्हें जल्द ही यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। सामने आई रिपोर्ट्स के अनुसार यूजर्स अब WhatsApp ऐप में वीडियो कंटेंट ऐप Netflix का उपयोग कर सकेंगे। जबकि WhatsApp में यूट्यूब की सुविधा पहले से मौजूद है। वहीं अब यूजर्स ऐप में Netflix वीडियो का लाभ उठा सकेंगे। लेकिन ये फीचर फिलहाल आईओएस यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा, अभी एंड्राइड यूजर्स को इस फीचर की सुविधा नहीं मिलेगी। हालांकि उम्मीद है कि कंपनी ​जल्द ही एंड्राइड के लिए भी इस फीचर को रोलआउट कर सकती है।

loksabha election banner

WABetainfo की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी आने वाले दिनों में आईओएस यूजर्स के लिए WhatsApp का ये नया फीचर रोलआउट करने वाली है। इस फीचर की मदद से यूजर्स ऐप्लिकेशन के अंदर ही Netflix कंटेंट जैसे कि मूवी का ट्रेलर आदि देख सकेंगे। Netflix वीडियो का लिंक ऐप की भीतर ही picture-in-picture मोड में ओपन हो जाएगा उसके लिए आपको WhatsApp से बाहर आने की जरूरत नहीं है। 

बता दें कि WhatsApp पहले से ही picture-in-picture मोड में Facebook, Instagram और YouTube जैसे ऐप्स को सपोर्ट करता है। इसके अलावा कंपनी जल्द ही एंड्राइड यूजर्स के लिए Dark Theme पेश करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इस नए फीचर को 2.19.311 बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया। इतना ही नहीं कंपनी एक और नए फीचर Splash screen पर भी काम कर रही है।

वैसे हाल ही में WhatsApp ने एक नया फीचर fingerprint lock रोलआउट किया है जो कि फिलहाल एंड्राइड यूजर्स के लिए पेश किया गया है। इस फीचर के तहत थर्ड पार्टी का इस्तेमाल किए बिना यूजर्स फिंगरप्रिंट की मदद से WhatsApp को लॉक और अनलॉक किया जा सकता है। इसके अलावा यूजर्स ऑटोमैटिक लॉक के लिए 1 मिनट से 30 मिनिट तक का टाइम लिमिट भी सेट कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.