Move to Jagran APP

WhatsApp के बीटा में ऐड हुआ Messenger Rooms, एक साथ 50 लोगों से कर सकेंगे चैट

Facebook Messenger Rooms फीचर में यूजर्स एक साथ 50 से ज्यादा लोगों के साथ ग्रुप कॉलिंग की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। अब यह फीचर WhatsApp बीटा में भी नजर आया है

By Renu YadavEdited By: Published: Sat, 16 May 2020 01:30 PM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 01:30 PM (IST)
WhatsApp के बीटा में ऐड हुआ Messenger Rooms, एक साथ 50 लोगों से कर सकेंगे चैट
WhatsApp के बीटा में ऐड हुआ Messenger Rooms, एक साथ 50 लोगों से कर सकेंगे चैट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook ने हाल ही में Messenger Rooms को लॉन्च किया था और अब इसे गूगल प्ले स्टोर पर भी उपलब्ध करा दिया गया है। इस ऐप में यूजर्स एक साथ 50 से ज्यादा लोगों को ग्रुप कॉल में ऐड कर सकते हैं। लॉकडाउन के दौरान घर से काम रहे लोगों के लिए यह फीचर काफी उपयोगी साबित होगा। वहीं Messenger Rooms से जुड़ी एक नई रिपोर्ट में सामने आई है। इस रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp के Android Beta 2.20.163 में Messenger Rooms का शॉर्टकट ऐड किया गया है।  

loksabha election banner

सामने आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि जल्द ही Messenger Rooms को Instagram पर भी उपलब्ध कराया जाएगा। लेकिन कब तक ? इस बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp मैसेंजर ने एंड्राइड के लिए 2.20.163 बीटा वर्जन जारी किया है और इस बीटा में Facebook Messenger Rooms शॉर्टकट को जोड़ा गया है। वैसे बता दें कि इससे पहले भी WhatsApp एंड्राइड बीटा वर्जन में इस फीचर को देखा जा चुका है। 

रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल कंपनी इसे यूएस में कुछ चुनिंदा यूजर्स के बीच टेस्टिंग के लिए उपलब्ध करा रही है। टेस्टिंग में सफल होने के बाद ही इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। WhatsApp के बीटा वर्जन में ऐड किए गए Messenger Rooms फीचर की की मदद से यूजर्स सीधे इस ऐप में जाकर इसका उपयोग कर सकते हैं। रिपोर्ट में एक इमेज भी शेयर की गई है, जिसमें दिखाया गया है कि यह फीचर्स चैट शेयर विंडो में गैलेरी, लोकेशन, कैमरा और कॉन्टेक्ट फीचर्स के साथ ही नजर आएगा। इसमें आपको Rooms आइकॉन बना हुआ दिखेगा। रिपोर्ट की मानें तो Messenger Rooms फीचर शॉर्टकट को कॉल टैब में भी देखा जा सकता है।Messenger Rooms का उपयोग करके यूजर्स एक साथ एक समय में 50 से लोगों को ग्रुप कॉल में ऐड कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.