Move to Jagran APP

WhatsApp पर बदलेगा चैटिंग का अंदाज, जल्द पेश होगा Stickers फीचर

WABetainfo की रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप जल्द ही स्टीकर सपोर्ट दे सकता है। इससे यूजर्स का अनुभव और बेहतर हो जाएगा

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Thu, 25 Oct 2018 12:54 PM (IST)Updated: Fri, 26 Oct 2018 07:33 AM (IST)
WhatsApp पर बदलेगा चैटिंग का अंदाज, जल्द पेश होगा Stickers फीचर
WhatsApp पर बदलेगा चैटिंग का अंदाज, जल्द पेश होगा Stickers फीचर

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। इंस्टैंट मैसेजिंग वेबसाइट वॉट्सऐप ने यूजर्स के अनुभव को और बेहतर करने के लिए एक नया फीचर पेश करने की तैयारी में है। वॉट्सऐप अपने एंड्रॉइड और iOS प्लेटफॉर्म पर इस हफ्ते नया स्टीकर फीचर पेश कर सकता है। कंपनी पिछले कुछ महीनों से इस फीचर पर काम कर रही है। WABetainfo की रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप जल्द ही स्टीकर सपोर्ट दे सकता है। इससे यूजर्स का अनुभव और बेहतर हो जाएगा।

loksabha election banner

जानें नए स्टीकर फीचर की डिटेल्स:

आपको बता दें कि एंड्रॉइड यूजर्स गूगल प्ले स्टोर पर सीधे ही नए अपडेट को डाउनलोड कर सकेत हैं। जबकि iOS यूजर्स को ऐप स्टोर पर जाकर ऐप को री-इंस्टॉल करना होगा। ऐप अपडेट होने के बाद एंड्रॉइड यूजर्स को GIF बटन के बराबर में स्टीकर सिंबल दे दिया जाएगा। वहीं, iOS यूजर्स के लिए यह नया स्टीकर आइकन कैमरा विकल्प के बराबर में दिया जाएगा। इसके अलावा ऐप में कई नए स्टीकर्स भी उपलब्ध करा दिए गए हैं जो लगभग फेसबुक मैसेंजर ऐप के स्टीकर्स की तरह ही लगते हैं। एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो iOS 7 और इससे कम OS पर काम रहे आईफोन्स को यह अपडेट नहीं दिया जाएगा।

इससे पहले भी वॉट्सऐप ने अपने iOS प्लेटफॉर्म पर कुछ नए फीचर्स जोड़े थे। ये सभी फीचर्स iPhone Xr, iPhone Xs और iPhone Xs Max को भी सपोर्ट करेंगे। आपको बता दें कि नए फीचर्स के तहत वॉट्सऐप ने प्लेबैक ऑडियो मैसेज, बब्बल मेन्यू के लिए नए इंटरफेस समेत कई अहम बदलाव किए हैं।

1. पहला फीचर ऑडियो मैसेज से संबंधित है। इस फीचर के तहत iOS यूजर किसी अन्य iOS यूजर्स को वॉट्सऐप पर अगर लगातार ऑडियो मैसेज भेजता है तो यूजर बिना अगले मैसेज पर टैप किए ही उन सभी ऑडियो मैसेजेज को सुन सकेगा। इससे पहले यूजर को एक-एक मैसेज पर टैप कर उसे सुनना पड़ता था।

अन्य फीचर्स की जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

https://www.jagran.com/technology/apps-whatsapp-added-four-new-features-to-ios-app-know-details-18561062.html

यह भी पढ़ें:

फ्लिपकार्ट-अमेजन फेस्टिव सेल: Realme 1 और Oppo F9 को 3000 रु से कम में खरीदने का मौका

OnePlus देशभर के 9 शहरों में करेगा Pop-up इवेंट, अब आसानी से खरीद पाएंगे OnePlus 6T स्मार्टफोन

आधार e-KYC वाले सिम नहीं होंगे बंद, सरकार ला रही है नई वेरिफिकेशन प्रक्रिया 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.