Move to Jagran APP

WhatsApp यूजर्स को जल्द मिलेगा dark wallpaper

WhatsApp एंड्राइड यूजर्स के लिए dark mode फीचर पर काम कर रहा है लेकिन अब खबर है कि dark wallpaper पहले रोलआउट हो जाएगा...

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 12:02 PM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 12:02 PM (IST)
WhatsApp यूजर्स को जल्द मिलेगा dark wallpaper
WhatsApp यूजर्स को जल्द मिलेगा dark wallpaper

नई दिल्ली, टेक डेस्क। लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp ने पिछले दिनों ही अपने यूजर्स की सुविधा के लिए splash screen फीचर को रोलआउट किया ​था। वहीं काफी समय से चर्चा है कि कंपनी dark mode फीचर पर काम कर रही है और इसे जल्द ही एंड्राइड यूजर्स के लिए जारी कर सकती है। हालांकि अभी तक कंपनी इसका अपडेट स्टेबल वर्जन पेश नहीं किया है। ले​किन सामने आई नई रिपोर्ट के अनुसार लेटेस्ट बीटा अपडेट में dark theme से जुड़ा एक नया फीचर dark wallpaper स्पॉट किया गया है और उम्मीद है कि जल्द ही ये फीचर एंड्राइड यूजर्स के लिए उपलब्ध हो सकता है।

loksabha election banner

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp के लेटेस्ट बीटा अपडेट 2.19.327 में नया फीचर dark wallpaper स्पॉट किया गया है, जो कि ऐप की डार्क थीम और ब्लू कलर स्कीम से काफी हद तक मैच करता है। रिपोर्ट के मुताबिक नया वॉलपेपर ऐप में मिलने वाले dark mode की ओर इशारा करता है। साथ ही इसका स्क्रीनशॉट पर शेयर किया गया है जिसमें नाइट ब्लू कलर का ओवरले टॉप पर दिखाई दे रहा है। इसके अलावा ऐप में दिए गए कॉन्टैक्ट नेम स्ट्रिप, डेट और इन्फॉर्मेशन बबल्स भी इसी कलर पैटर्न में दिखाई दे रहे हैं। 

WhatsApp के लेटेस्ट बीटा अपडेट का साइज 18.15MB है और इसमें डार्क थीम इनेबल करने पर कंट्रास्टिंग कलर स्कीम नजर आ रही है। हालांकि इस अपडेट में कोई और फीचर नजर नहीं आ रहा है। उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही इस अपडेट को एंड्राइड यूजर्स के लिए रोलआउट कर सकती है। लेकिन आईफोन यूजर्स को यह अपडेट कब मिलेगा इस बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। 

WhatsApp ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए पेमेंट फीचर रिलीज किया था जो कि केवल इंडोनेशिया में ही उपलब्ध है और उम्मीद है कि जल्द ही इसे भारतीय यूजर्स के लिए भी पेश किया जाएगा। वहीं बता दें कि पिछले दिनों आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि WhatsApp के एक्टिव यूजर्स की संख्या 40 करोड़ है और इस एक्टिव यूजर्स के मामले में कंपनी को Telegram कड़ी टक्कर दे रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.