Move to Jagran APP

व्हाट्सएप पर आने वाले हैं प्राइवेट रिप्लाई, Pip मोड, टैप टू अनब्लॉक समेत कई अन्य फीचर्स

व्हाट्सएप को इस्तेमाल करने का आपका अनुभव हो जाएगा और भी बेहतर, इन फीचर्स के साथ

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Mon, 11 Dec 2017 11:25 AM (IST)Updated: Mon, 11 Dec 2017 11:29 AM (IST)
व्हाट्सएप पर आने वाले हैं प्राइवेट रिप्लाई, Pip मोड, टैप टू अनब्लॉक समेत कई अन्य फीचर्स
व्हाट्सएप पर आने वाले हैं प्राइवेट रिप्लाई, Pip मोड, टैप टू अनब्लॉक समेत कई अन्य फीचर्स

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। फेसबुक अधिकृत मैसेजिंग एप व्हाट्सएप अपनी एप के बीटा वर्जन पर कई नए फीचर्स की टेस्टिंग करती है। इसे फीचर्स का टेस्टिंग फेज भी कहा जाता है। इसके बाद उन फीचर्स का सही वर्जन एप में पेश किया जाता है। लेटेस्ट रिपोर्ट्स के अनुसार व्हाट्सएप में जल्द ही कई अन्य फीचर्स उपलब्ध करवाए जाएंगे।

loksabha election banner

WaBetaInfo पर आधारित रिपोर्ट्स के अनुसार- व्हाट्सएप के वर्जन 2.7315 पर जल्द ही दो नए बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसमें प्राइवेट रिप्लाई फीचर और पिक्चर-इन-पिक्चर मोड देखने को मिलेगा। व्हाट्सएप बीटा एप वर्जन नंबर 2.17.424, 2.17.436 and 2.17.437 क्रमश: आईओएस, एंड्रॉयड और विंडोज फोन यूजर्स के लिए आएगा। इसी के साथ यूजर को अनब्लॉक करने के लिए टैप, बदली हुई एडमिन सेटिंग्स, शेक टू रिपोर्ट एंड लिंक शॉर्टकट फीचर के जरिये नया इनवाइट जैसे फीचर्स भी आएंगे।

फीचर्स में क्या होगा खास

  • व्हाट्सएप में आने वाला नया प्राइवेट रिप्लाई फीचर पूरी तरह से फीचर ना होकर एड-ऑन कहा जा सकता है। इससे यूजर्स ग्रुप मैसेज का निजी रिप्लाई भी कर सकते हैं।
  • पिक्चर-इन-पिक्चर मोड से यूजर व्हाट्सएप के साथ ही एक अलग विंडो में वीडियो में खोल पाएंगे। इस फीचर को यूट्यूब में पहले से ही रोल आउट कर दिया गया है।
  • इसके अलावा टैप टू अनब्लॉक फीचर ने बीटा वर्जन में अपनी जगह बनाई है। इस फीचर से यूजर सिर्फ एक टैप कर के ब्लॉक कांटेक्ट को अनब्लॉक कर सकते हैं।
  • व्हाट्सएप पर ग्रुप के एडमिन ग्रुप पर आने वाले मैसेज को कंट्रोल कर पाएंगे। इसी के साथ बीटा वर्जन में शॉर्टकट लिंक के जरिए नया इन्वाइट भेजने का फीचर भी आया है। इससे एडमिन यूजर्स को इन्वाइट करने के लिए लिंक भेज सकता है।
  • इस फीचर के अलावा शेक टू रिपोर्ट का फीचर भी देखा गया है। यह फीचर 2.17.437 वर्जन में देखा गया है। इससे यूजर्स एप में आने वाली परेशानियों को मात्र फोन शेक कर के रिपोर्ट कर पाएंगे। हालांकि, यह फीचर फिलहाल बीटा वर्जन के लिए ही है।

 यह भी पढ़ें:

टीवी खरीदने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

डिलीट हो चुकीं फाइल्स को गूगल ड्राइव पर इस तरह करें रिकवर

फोन की इस सेटिंग से नहीं होगा आपके फोन से कोई भी डाटा चोरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.