Move to Jagran APP

अब Twitter पर पोस्ट करने के लिए टाइप करने की जरूरत नहीं, कंपनी ने रोलआउट किया वॉयस फीचर

Twitter के नए फीचर्स की लिस्ट में आज एक और फीचर ऐड हो गया है। नए फीचर की मदद से यूजर्स अपनी वॉयस को रिकॉर्ड करके ट्वीट कर सकते हैं (फोटो साभार Twitter)

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 18 Jun 2020 08:36 AM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 10:41 AM (IST)
अब Twitter पर पोस्ट करने के लिए टाइप करने की जरूरत नहीं, कंपनी ने रोलआउट किया वॉयस फीचर
अब Twitter पर पोस्ट करने के लिए टाइप करने की जरूरत नहीं, कंपनी ने रोलआउट किया वॉयस फीचर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter फेक न्यूज पर लगाम लगाने के लिए कई नए फीचर्स पेश कर चुका है ताकि लोगों तक गलत व गुमराह करने वाली खबरों को पहुंचने से रोका जा सके। इतना ही नहीं कंपनी अपने यूजर्स को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने और पोस्ट का अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए भी कई नए फीचर्स पर काम कर रही है। पिछले दिनों सामने आई एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि Twitter सोशल मीडियो प्लेटफॉर्म Facebook की तरह ही इमोजी फीचर लेकर आने वाला है और इसकी टेस्टिंग शुरू कर दी गई है। वहीं अब इन खबरों के बीच कंपनी ने बेहद ही रोचक व खास फीचर रोलआउट किया है जो कि पोस्ट करने के दौरान आपके एक्सपीरियंस को खास बनाएगा। 

loksabha election banner

Twitter ने वॉयस फीचर रोलआउट कर दिया है यानि अब यूजर्स अपनी आवाज रिकॉर्ड करके उसे ट्वीट कर सकते हैं। इसका मतलब है कि अब आपको मैसेज टाइप करने की जरूरत नहीं है, बल्कि आप अपने विचार या भावनाओं को ऑडियो के जरिए रिकॉर्ड करके शेयर कर सकते हैं। वाकई यूजर्स के लिए ये बेहद ही खास फीचर होगा और इसके बाद टाइप करने में समय बर्बाद नहीं करना पड़ेगा।

बता दें कि कंपनी ने यह जानकारी अपने ट्विटर पोस्ट के जरिए शेयर की है और इसमें यह भी स्पष्ट किया है कि इस फीचर को फिलहाल केवल iOS प्लेटफॉर्म के लिए ही रोलआउट किया गया है। हालांकि, एंड्राइड यूजर्स के लिए यह कब तक उपलब्ध होगा, इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। (इसे भी पढ़ें: Twitter कर रहा है Facebook के सबसे लोकप्रिय फीचर की टेस्टिंग, बदल जाएगा ​ट्वीट करने का अंदाज)

 कंपनी ने पोस्ट में एक जीआईएफ वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें बताया गया है कि यह फीचर कैसे काम करता है? सामने आए वीडियो के मुताबिक अगर आप Twitter पर कोई पोस्ट करना चाहते हैं तो न्यू पोस्ट के ऑप्शन पर क्लिक करें। जहां आपको ऑडियो रिकॉर्ड करने का ऑप्शन मिलेगा। उस पर क्लिक करें और अपनी वॉयस के जरिए मैसेज को रिकॉर्ड कर लें। इसके बाद बस डन बटन क्लिक करते ही आपका मैसेज वॉयस रिकॉर्ड होकर शेयर हो जाएगा। 

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.