This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Truecaller का नया वर्जन 12 भारत में लॉन्च, यूजर्स को मिलेंगे घोस्ट कॉल और कॉल रिकॉर्डिंग जैसे ये कमाल के फीचर्स

Truecaller ऐप में कई कमाल के फीचर्स को जोड़ा गया है। इसमें वीडियो कॉलर आईडी के साथ कॉल रिकॉर्डिंग घोस्ट कॉल और कॉल अनाउंस जैसे नया एक्सपीरिएंस दिया गया है। जिसे आने वाले हफ्ते में भारत में सभी एंड्राइड यजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।

Saurabh VermaThu, 25 Nov 2021 07:11 PM (IST)
Truecaller का नया वर्जन 12 भारत में लॉन्च, यूजर्स को मिलेंगे घोस्ट कॉल और कॉल रिकॉर्डिंग जैसे ये कमाल के फीचर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Truecaller ने भारत में आज नये वर्जन 12 को लॉन्च कर दिया है। साथ ही ऐप के यूजर इंटरफेस में बदलाव  ऐलान किया है। ऐसे में Truecaller यूजर्स को कॉल अलर्ट, कॉल रीज़न, फ़ुल स्क्रीन, कॉलर आईडी, इनबॉक्स क्लीनर, SMS और कॉन्टैक्ट सेफ्टी बैकअप, स्मार्ट SMS जैसे दर्जभर फीचर्स मिलेंगे। ऐप को भारत में 46 भाषाओं में उपलब्ध कराया गया है। Truecaller ऐप में वीडियो कॉलर आईडी के साथ, कॉल रिकॉर्डिंग, घोस्ट कॉल और कॉल अनाउंस जैसे नया एक्सपीरिएंस दिया गया है। जिसे आने वाले हफ्ते में भारत में सभी एंड्राइड यजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।

वीडियो कॉलर आईडी -

वीडियो कॉलर आईडी एक मजेदार फीचर है, जहां यूजर एक छोटा वीडियो सेट कर सकता है, जो आपके दोस्तों और परिवार को कॉल करने पर ऑटोप्ले होगा। आप बिल्ट इन वीडियो टेम्प्लेट में से किसी एक को चुन सकते हैं या अपना खुद का रिकॉर्ड करके डाल सकते हैं। यह फीचर सभी Truecaller एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

नया इंटरफ़ेस -

Truecaller ने कॉल और SMS के लिए अलग-अलग टैब पेश किया है। अलग टैब के साथ अब आप अपने सभी SMS, Truecaller ग्रुप चैट और व्यक्तिगत चैट को केवल एक टैप से प्राप्त कर सकते हैं।

कॉल रिकॉर्डिंग -

कॉल रिकॉर्डिंग फीचर को एंड्राइड 5.1 या उसके ऊपर के वर्जन वाली डिवाइस में इस्तेमाल किया जा सकेगा। इसमें कॉल रिकॉर्डिंग के साथ इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं। यह स्मार्टफोन की कॉल रिकॉर्डिंग से अलग होगी। इस रिकॉर्डिंग को Truecaller एक्सेस नहीं करता है। इसे सुनकर हटाया भी जा सकता है। रिकॉर्डिंग को ईमेल, ब्लूटूथ से शेयर किया जा सकता है। 

घोस्ट कॉल -

घोस्ट कॉल जैसा कि नाम से साफ है कि यह वास्तविक कॉल होती है, जिसे सेट किया जा सकता है। जब आप किसी की बातचीत से बोर हो रहे हैं, और वहां से निकला चाहते हैं, तो कॉल आने का बहाना बनाकर निकल सकते हैं। घोस्ट कॉल के लिए आप कोई भी नाम, नंबर और फोटो सेट कर सकते हैं ताकि ऐसा लगे कि आपको उस व्यक्ति का कॉल आ रहा है। घोस्ट कॉल केवल Truecaller प्रीमियम और गोल्ड सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध होगी।

कॉल अनाउंस -

Truecaller इनकमिंग फोन कॉल्स के लिए कॉलर आईडी को ज़ोर से बोलेगा। इससे बिना स्क्रीन देखे यह जान सकेंगे कि आखिर किसका फोन आ रहा है। इसे हेडफोन लगाते समय भी इनेबल किया जा सकता है। घोस्ट कॉल की ही तरह, कॉल अनाउंस केवल प्रीमियम और गोल्ड ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा।

Edited By: Saurabh Verma