Move to Jagran APP

SHAREit को भारत में किया गया सबसे ज्यादा बार डाउनलोड, जुड़े कई नए फीचर्स

SHAREit के इस समय भारत में 40 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं। भारत में फेसबुक और वॉट्सऐप के बाद सबसे ज्यादा बार SHAREit को यूजर्स डाउनलोड करते हैं

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 30 Jan 2019 10:11 AM (IST)Updated: Sun, 03 Feb 2019 10:10 AM (IST)
SHAREit को भारत में किया गया सबसे ज्यादा बार डाउनलोड, जुड़े कई नए फीचर्स
SHAREit को भारत में किया गया सबसे ज्यादा बार डाउनलोड, जुड़े कई नए फीचर्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। SHAREit का इस्तेमाल हम अपने स्मार्टफोन में (खास तौर पर एंड्रॉइड डिवाइस में) सुपरफास्ट डाटा ट्रांसफर करने के लिए करते हैं। आपको बता दें कि मोबाइल डाटा और आंकड़े देने वाली कंपनी ऐप एनी के मुताबिक पिछले साल भारत में चीनी कंटेंट शेयरिंग ऐप SHAREit को सबसे ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। SHAREit के इस समय भारत में 40 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं। भारत में फेसबुक और वॉट्सऐप के बाद सबसे ज्यादा बार SHAREit को यूजर्स डाउनलोड करते हैं। कंपनी के मुताबिक प्रतिदिन SHAREit के 20 करोड़ से ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं।

loksabha election banner

भारत में SHAREit इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) करम मल्होत्रा ने कहा, “पिछले साल हमने अपने तीन भारतीय बाजारों – दिल्ली, बेंगलुरू और मुंबई के विशेषज्ञों के साथ भारत में अपनी टीम मजबूत करने के लिए काम किया है। मेट्रो के अलावा, हम भारत में टियर-टू और टियर-थ्री शहरों के उपभोक्ताओं तक अपनी सेवा पहुंचाने के लिए काम कर रहे हैं।” SHAREit अपने ऐप पर नौ भाषाओं में शॉर्ट वीडियो, फिल्में और संगीत जैसे डिजिटल कंटेंट चलाने के लिए भारतीय कंटेंट प्रोवाइडर्स के साथ साझेदारी कर रहा है। दुनियाभर में 1.5 अरब उपभोक्ताओं बाला ऐप 200 देशों में फैला है और इसका संचालन बीजिंग, शंघाई, नई दिल्ली और बेंगलुरू से होता है।"

SHAREit में जोड़े गए ये नए फीचर्स

पिछले साल SHAREit में कई नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं जिसमें QR कोड के जरिए सुरक्षित डाटा ट्रांसफर कर सकेंगे। इस ऐप का इस्तेमाल यूजर्स पहले केवल डाटा ट्रांसफर करने के लिए करते थे। लेकिन अब इस ऐप का इस्तेमाल वीडियो स्ट्रीमिंग, म्यूजिक प्ले आदि के लिए भी किया जाने लगा है। SHAREit की लोकप्रियता के पीछे सबसे बड़ी वजह हाई स्पीड ऑफलाइन डाटा ट्रांसफर जैसी सुविधा का होना है। जहां पहले यूजर्स अपने ऑडियो-वीडियो या फिर किसी फाइल को ब्लूटूथ की मदद से भेजते थे। SHAREit ने आने के बाद से लोगों का यह काम आसान कर दिया, साथ ही SHAREit के जरिए फाइल्स काफी तेजी से भेजा जाने लगा है। आइए, जानते हैं इसके नए फीचर्स के बारे में

ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग

SHAREit यूजर्स अब इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग के लिए भी कर सकेंगे। यूट्यूब की तरह ही इसमें यूजर्स को ट्रेंडिंग वीडियोज मिलेंगे। इतना ही नहीं यूजर्स इन वीडियोज को ऑफलाइन भी देख सकेंगे। इसके अलावा SHAREit के जरिए रिसीव किए गए वीडियोज को भी आप ऐप के जरिए भी देख सकेंगे। इसके लिए आपको ऐप से बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी।

ट्रेंडिग म्यूजिक

SHAREit यूजर्स इस ऐप में वीडियो के अलावा ट्रेंडिग म्यूजिक का भी आनंद ले सकेंगे। अमेजन प्राइम म्यूजिक, जियो सावन, एयरटेल विंक की तरह ही आप इस ऐप के जरिए म्यूजिक स्ट्रीम कर सकेंगे। इसके अलावा ऐप के जरिए शेयर किए गए म्यूजिक को भी आप ऐप से बाहर गए बिना सुन सकेंगे। इसके लिए आपके स्मार्टफोन में किसी अलग ऐप की जरूरत नहीं होगी।

वॉलपेपर और स्टीकर्स

इस ऐप के जरिए आप फनी स्टीकर्स, वॉलपेपर्स आदि भी डाउनलोड कर सकेंगे। इस ऐप की सीमा अब केवल डाटा शेयर करने तक ही सीमित नहीं रही है। SHAREit में आपको आपके पंसद की कई चीजें मिल सकती हैं। 

यह भी पढ़ें:

JioRail ऐप से तत्काल टिकट चंद सेकेंड्स में कर सकेंगे बुक, जानें कैसे करेगा काम

Airtel के इन प्लान्स में मिलेगी Jio और Vodafone से ज्यादा वैलिडिटी, अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा

Redmi Note 5 Pro इस वजह से है 10 हजार से कम कीमत में Best स्मार्टफोन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.