Move to Jagran APP

Paytm से घर बैठे हर दिन कमा पाएंगे हजारों रुपये, जानिए कैसे

क्या आप यह जानते हैं कि पेटीएम कई ऐसी सुविधाएं भी देता है जिसके जरिए यूजर्स घर बैठे पैसा कमा सकते हैं

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 05:07 PM (IST)Updated: Wed, 12 Sep 2018 07:16 AM (IST)
Paytm से घर बैठे हर दिन कमा पाएंगे हजारों रुपये, जानिए कैसे
Paytm से घर बैठे हर दिन कमा पाएंगे हजारों रुपये, जानिए कैसे

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। ऑनलाइन बैंकिंग का इस्तेमाल वर्तमान समय में काफी यूजर्स कर रहे हैं। पैसा ट्रांसफर या बिल पेमेंट की बात करें तो पेटीएम काफी लोकप्रिय है। पेटीएम के जरिए यूजर्स बिल पेमेंट से लेकर एक छोटी दुकान में भी भुगतान कर सकते हैं। पेटीएम भी अपने ग्राहकों को इसके लिए कई खास डिस्काउंट्स और ऑफर्स उपलब्ध कराता है। लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि पेटीएम कई ऐसी सुविधाएं भी देता है जिसके जरिए यूजर्स घर बैठे पैसा कमा सकते हैं। यहां हम आपको इन्हीं सुविधाओं के बारे में बताने जा रहे हैं।

loksabha election banner

कैसे करें पेटीएम के जरिए कमाई:

पेटीएम अपने यूजर्स को बिजनेस पार्टनर बनने का अवसर दे रहा है। यूजर्स पेटीएम के बिजनेस पार्टनर बनकर देश के लोगों को कमाई के अवसर भी दे सकते हैं। वहीं, अगर यूजर चाहें तो अपने बिजनेस को पेटीएम के जरिए आगे भी बढ़ा सकते हैं।

सेलर बनकर होगी कमाई:

यहां यूजर सेलर भी बन सकते हैं। यहां कोई भी अपने प्रोडक्ट को सेल कर सकता है। पेटीएम मॉल पर साइन अप कर प्रोडक्ट बेचे जा सकते हैं।

यह सुविधाएं भी दे रहा है पेटीएम:

गोल्ड खरीदना:

पेटीएम पर यूजर्स गोल्ड खरीद सकते हैं। यही नहीं, अगर यूजर गोल्ड बनवाना चाहते हैं तो मेकिंग चार्जेज देकर बनवा सकते हैं। वहीं, पेटीएम पर गोल्ड बेचा भी जा सकता है। साथ ही गोल्ड सेविंग प्लान को भी लिया जा सकता है।

हाल ही में पेटीएम ने Paytm Money ऐप लॉन्च की थी जिसके जरिए निवेशक म्यूचल फंड की बिक्री कर पाएंगे। साथ ही उन्हें खरीद भी पाएंगे। कंपनी ने उम्मीद जताई है कि इस ऐप के जरिए वर्ष 2023 तक म्यूचुअल फंड के निवेशक 2 करोड़ से बढ़कर 5 करोड़ हो जाएंगे।

इस खबर की ज्यादा जानकारी के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर जा सकते हैं।

https://www.jagran.com/technology/apps-paytm-money-app-launch-now-you-can-buy-and-sell-mutual-fund-on-smartphone-18387654.html


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.