Move to Jagran APP

Microsoft ने लॉन्च किया 'Family Safety' ऐप, अब कहीं भी बैठकर रख सकेंगे फैमिली का ध्यान

Microsoft Family Safety ऐप को एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म के लिए पेश किया गया है और इसकी ऐप की मदद से आप अपनी फैमिली को डिजिटली प्रोटेक्ट कर सकेंगे (फोटो साभार Microsoft)

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 03:37 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 03:37 PM (IST)
Microsoft ने लॉन्च किया 'Family Safety' ऐप, अब कहीं भी बैठकर रख सकेंगे फैमिली का ध्यान
Microsoft ने लॉन्च किया 'Family Safety' ऐप, अब कहीं भी बैठकर रख सकेंगे फैमिली का ध्यान

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Microsoft ने इसी साल मई में Family Safety को लिमिटेड डिवाइसेज पर प्रीव्यू के तौर पर उपलब्ध कराया था। वहीं अब कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस ऐप को लॉन्च कर दिया है। यह ऐप एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म के लिए पेश किया गया है और मुफ्त डाउनलोडिंग के लिए उपलब्ध है। Family Safety ऐप की मदद से यूजर्स फैमिली का स्क्रीन टाइम मैनेज कर सकेंगे। खास बात है कि इसे फैमिली की डिजिटल और फिजिकल सेफ्टी को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। इसमें यूजर्स को कुछ फिल्टर्स की भी सुविधा मिलेगी। साथ ही आप चाहें तो किसी साइट को ब्लॉक भी कर सकते हैं। 

loksabha election banner

Microsoft Family Safety ऐप में पेरेंट्स न सिर्फ बच्चों को स्क्रीन टाइम मैनेज कर सकते हैं, बल्कि ये भी देख सकते हैं कि उनके बच्चे स्क्रीन पर क्या देख रहे हैं। इतना ही नहीं इस ऐप में स्क्रीन टाइम की लिमिट को अपने हिसाब से एक्सटेंड किया जा सकता है। इसमें 15 मिनट, 1 घंट, 2 घंटे और 3 घंटे का समय सेट है। इसमें जीपीएस लोकेशन ट्रैकर दिया गया है जिसकी मदद से आप फैमिली को ट्रैक भी कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि यह ऐप डाटा मैनेज करने की भी सुविधा प्रदान करता है। 

Microsoft की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार Family Safety ऐप यूजर्स की डिजिटल आदतों को बेहतर बनाने में मदद करता है। इसमें कॉन्टेंट फिल्टर का भी विकल्प दिया गया है। इसका उपयोग करके आप बच्चों के लिए कुछ साइट्स को फिल्टर कर सकते हैं। इस ऐप में दिए गए अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें यूजर्स को लोकेशन शेयरिंग, पेरेंट्स कंट्रोल और फोन मॉनिटरिंग की सुविधा मिलेगी। कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि जल्द ही Microsoft Family Safety ऐप में कई नए फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा। 

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.