Move to Jagran APP

Karwa Chauth 2019: पूजा और व्रत कथा के लिए इस्तेमाल करें ये टॉप 5 ऐप्स

Karwa Chauth 2019 आज हम आपके प्ले स्टोर पर मिलने वाले ऐसे ही पांच एंड्रॉइड ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। इन ऐप्स को गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 01:44 PM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 07:53 PM (IST)
Karwa Chauth 2019: पूजा और व्रत कथा के लिए इस्तेमाल करें ये टॉप 5 ऐप्स
Karwa Chauth 2019: पूजा और व्रत कथा के लिए इस्तेमाल करें ये टॉप 5 ऐप्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Karwa Chauth 2019: आज करवा चौथ का व्रत मनाया जा रहा है। इस व्रत के लिए गूगल प्ले स्टोर के लिए कई फ्री ऐप्स उपलब्ध हैं, जिसकी मदद से आप पूजा-कथा से लेकर स्टेटस तक लगा सकता है। आज हम आपके प्ले स्टोर पर मिलने वाले ऐसे ही पांच एंड्रॉइड ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। इन ऐप्स को गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है।

loksabha election banner

मेंहदी डिजाइन के लिए ऐप्स

करवा चौथ व्रत महिलाओं के लिए खास व्रत माना जाता है। इस व्रत में महिलाएं अपने पति के लिए व्रत तो रखतीं हीं हैं, साथ ही साथ सजने-संवरने के लिए मेंहदी भी लगाती हैं। गूगल प्ले स्टोर पर मेंहदी डिजाइन के लिए करवा चौथ मेंहदी डिजाइन ऐप उपलब्ध है। इस ऐप की साइज 19MB है और इसे एंड्रॉइड 4 या उससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोन्स में डाउनलोड किया जा सकता है।

करवा चौथ व्रत पूजा विधि ऐप

इस ऐप के जरिए आप करवा चौथ के पूजन विधि के बारे में पूरी जानकारी ले सकते हैं। इसके अलावा इस ऐप में आपको वर्त के शुभ मुहुर्त से लेकर, वर्त से मिलने वाले लाभ के बारे में भी विस्तृत जानकारी मिलेगी। इस ऐप पर मौजूद जानकारी को आप अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी शेयर कर सकते हैं। इस ऐप को एंड्रॉइड 4.0 या उससे ऊपर के डिवाइस में इंस्टॉल कर सकते हैं। इस ऐप की साइज 4.0MB है।

करवा चौथ स्टेटस ऐप

सोशल मीडिया पर एक्टिव करवा चौथ व्रत धारी महिलाएं स्टेटस शेयर करने के लिए इस ऐप का इस्तेमाल कर सकती हैं। ये ऐप गूगल प्ले स्टोर पर फ्री में उपलब्ध है। इसकी साइज 2.6MB है और इसे एंड्रॉइड 4.3 या उससे ऊपर के वर्जन वाले स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर सकते हैं। इस ऐप में दिए गए स्टेटस को आप अपने सोशल अकाउंट्स पर डायरेक्ट शेयर कर सकते हैं।

करवा चौथ व्रत कथा हिंदी व्रत कथा ऐप

करवा चौथ व्रत धारी महिलाएं, पूजन विधि के साथ-साथ इस ऐप के जरिए व्रत कथा भी सुन सकती हैं। इस ऐप के जरिए आपको करवा चौथ व्रत कथा के अलावा आरती, मंत्र और पूजन विधि भी मिलता है। इस ऐप की साइज 6.6MB है और इसे एंड्रॉइड 4.4 या उससे ऊपर के वर्जन में इंस्टॉल किया जा सकता है।

फोटो फ्रेम ऐप

इस ऐप के जरिए महिलाएं अपने पति के फोटो का फ्रेम बना सकतीं हैं। इस ऐप के जरिए आप एक से ज्यादा फोटो का कोलाज बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर भी कर सकेंगे। इस ऐप की साइज 2.6MB है और इसे एंड्रॉइड 4.3 या उससे ऊपर के वर्जन में इंस्टॉल किया जा सकता है। इस ऐप के जरिए आप PNG फॉर्मेट में फोटो को डाउनलोड कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.