Move to Jagran APP

क्या StarMaker एक चीनी ऐप है, जिसे किया जा रहा है डिलीट? जानिए पूरी डिटेल

भारत में लोग एक के बाद एक कई चीनी एप्लीकेशन्स जैसे TikTok Vmate को डिलीट कर रहे हैं।

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 18 Jun 2020 12:41 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 12:41 PM (IST)
क्या StarMaker एक चीनी ऐप है, जिसे किया जा रहा है डिलीट? जानिए पूरी डिटेल
क्या StarMaker एक चीनी ऐप है, जिसे किया जा रहा है डिलीट? जानिए पूरी डिटेल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सीमा पर जारी विवाद के बीच भारत में चीनी प्रोडक्ट के बायकॉट की मुहिम सोशल मीडिया पर शुरू हो गई है। लोग एक के बाद एक कई चीनी एपलिकेशन्स जैसे TikTok, Vmate को डिलीट कर रहे हैं। इसमें से काफी संख्या में लोग Starmaker को भी चीनी ऐप होने के शक में अपने मोबाइल से हटा रहे हैं। आपको बता दें कि भारत में बहुत से लोग starmaker ऐप का इस्तेमाल करते हैं। यह एक सिंगिंग karaoke ऐप है जिसमें आप गाना गाते हैं और दोस्त बनाने के लिए गाने रिकॉर्ड करते हैं। कई लोग यह भी सोच रहे हैं कि क्या karaoke ऐप एक चीनी ऐप है क्योंकि एपलिकेशन का उपयोग करने वाले बहुत सारे भारतीय हैं। 

loksabha election banner

क्या StarMaker एक चीनी ऐप है?

Starmaker एक अमेरिकी कंपनी है, जिसके सीईओ और  को-फाउंडर Jeff Daniel हैं। यह प्लेटफ़ॉर्म लोगों को अपना सिंगिंग टैलेंट दिखाने का मौका देता है। इस ऐप की कई सारे ब्रांड्स के साथ साझेदारी है जहां लोग अपने चहेते स्टार के साथ डुएट विडियो बना सकते हैं इसके अलावा कम्पनी में कई सारे अन्य ब्रांड जैसे American Idol, Philips Electronics, the San Francisco Giants, Adidas, The Gap, Pottery Barn के साथ भी साझेदारी है।

StarMaker एक चीनी ऐप है  ऐप को Everyone Happy Entertainment Ltd ने अधिग्रहित किया है, जो कि चीनी मोबाइल गेम्स लीडर बीजिंग Kunlun Tech से जुड़ाव रखता है। ऐप में मौजूद सभी गाने कॉपीराइट हैं। कई सारे भारतीय और अमेरिकी आर्टिस्ट अपने खुद के गाने को रिकॉर्ड करने के लिए इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं।Google playstore पर इस ऐप को 5 करोड़ बार डाउनलोड किया जा चुका है। यह एक टॉप रेटेड ऐप है। भारत में मौजूदा वक़्त में दो सिंगिंग ऐप Starmaker और Smule काफी फेमस हैं यह दोनों अमेरिकी मोबाइल ऐप हैं।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

(Written By- Saurabh Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.