This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Instagram भारत में कर रहा है नए Collab फीचर की टेस्टिंग, इंफ्लूएंसर और कंटेंट क्रिएटर्स को मिलेगा फायदा

Instagram new ‘Collab’ feature यूजर्स को नया एक्सपीरीयंस देने के लिए Instagram अपने प्लेटफॉर्म पर एक नए Collab फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जो यूजर्स को नए फीड पोस्ट और रील्स शेयर करते हुए एक-दूसरे के साथ कोलैबोरेट (Collaborate) करने की सुविधा देगा।

Mohini KediaThu, 22 Jul 2021 11:24 AM (IST)
Instagram भारत में कर रहा है नए Collab फीचर की टेस्टिंग, इंफ्लूएंसर और कंटेंट क्रिएटर्स को मिलेगा फायदा

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Instagram new ‘Collab’ feature: यूजर्स को नया एक्सपीरीयंस देने के लिए Instagram अपने प्लेटफॉर्म पर एक नए 'Collab' फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जो यूजर्स को नए फीड पोस्ट और रील्स शेयर करते हुए एक-दूसरे के साथ कोलैबोरेट (Collaborate) करने की सुविधा देगा। Instagram Collab के साथ, यूजर्स दूसरे लोगों / अकाउंट्स को नए पोस्ट और रील्स पर “show up as a collaborator” के लिए इनवाइट कर सकते हैं।

अगर दूसरे यूजर्स इनविटेशन एक्सेप्ट करता है, तो इसमें शामिल दोनों अकाउंट पर पोस्ट या रील दिखाई देंगे और दोनों अकाउंट के फॉलोअर्स को भी शेयर किया जाएगा। ये फीचर इंफ्लूएंसर और कंटेंट क्रिएटर के लिए पोस्ट और Reels को शेयर करना आसान बनाती है जो वो दूसरों के कोलेबोरेशन से साथ बनाते हैं।

नई सुविधा के साथ, जब दो यूजर्स किसी नए पोस्ट या रील पर कोलैबोरेट करते हैं, तो उनमें से एक इसे अपने फ़ीड/अकाउंट पर पोस्ट करेगा जबकि दूसरे को पोस्ट/रील शेयर करने को मिलेगा। इंस्टाग्राम ने यह भी उल्लेख किया है कि यह फीचर दोनों पार्टी को पोस्ट पर शेयर फीडबैक देखने की अनुमति देगा।

नए Collab फीचर का अभी सिर्फ दो देशों में टेस्ट किया जा रहा है, जिनमें से एक भारत भी है। यह सुविधा शुरू में टेस्टिंग के दौरान केवल कुछ यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी, इसलिए अगर आप इसे अपने अकाउंट पर तुरंत उपलब्ध नहीं देखते हैं, तो आपको इस फीचर के ऑफिशियल रोलआउट की प्रतीक्षा करनी होगी।

कैसे काम करता है Instagram का 'Collab' फीचर?

नए फीचर का काम करना काफी आसान है। यूजर्स केवल उन्हीं स्टेप्स का फोलो करते हैं जिनका उन्होंने हमेशा एक नया पोस्ट या रील शेयर करने के लिए किया है। हालांकि, फाइनल शेयर स्क्रीन में, यूजर्स “Tag People” ऑप्शन चुन सकते हैं और ‘Invite Collaborator’ऑप्शन चुनकर एक कोलैबोरेटर को पोस्ट पर इनवाइट कर सकते हैं।

यूजर्स अब एक अकाउंट की सर्च करके भी एक कोलैबोरेटर को ऐड कर सकते हैं। ध्यान दें कि दूसरे अकाउंट को भी ‘Collab’ सुविधा के लिए एलिजिबल होने की जरूरत होगी और उसे आपका इनवाइट एक्सेप्ट करना होगा। एक बार जब दूसरे अकाउंट ने कोलेबोरेशन इंवाइट स्वीकार कर लिया, तो इसे टैग स्क्रीन में जोड़ा जाएगा और पोस्ट के हेडर में भी नोट किया जाएगा।