Move to Jagran APP

अपनी फोटो को वॉट्सऐप स्टिकर में ऐसे बदल सकेंगे यूजर्स, यहां जानें पूरा तरीका

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले ऐप में से एक है। यह आपको वॉट्सऐप स्टोर और तीसरे पक्ष के ऐप की मदद से स्टिकर शेयर करने देता है। इसके अलावा यूजर्स अपनी तस्वीरों को स्टिकर में बदल सकते हैं। आइये जानते हैं ये कैसे काम करता है।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Sat, 04 Jun 2022 03:52 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jun 2022 07:49 AM (IST)
अपनी  फोटो को वॉट्सऐप स्टिकर में ऐसे बदल सकेंगे यूजर्स, यहां जानें पूरा तरीका
फोटो को वॉट्सऐप स्टिकर में केसे बदलें यूजर्स, जानें डिटेल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप, दो अरब से अधिक यूजर्स के यूजर बेस के साथ, दुनिया में सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप में से एक है। यह लोगों को कनेक्ट करने और बेहतर संचार करने में मदद करने के लिए नए फीचर्स को पेश करके अपने प्लेटफॉर्म में सुधार करता रहता है। इसमें ऐसे कई स्पेसिफिकेशंस हैं जो यूजर्स को रचनात्मक रूप से अपने विचार व्यक्त करने में सक्षम बनाती हैं। इसमें न केवल GIF और डूडल साझा करने की क्षमता शामिल है, बल्कि स्टिकर और एनिमेटेड स्टिकर भी शामिल हैं।

loksabha election banner

अगर आप उन लोगों में से है जो अभी भी स्टिकर और GIF का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो वॉट्सऐप का एक वॉट्सऐप स्टोर है। इसे वह नियमित रूप से नए स्टिकर और एनिमेटेड स्टिकर के साथ अपडेट करता है। हाल ही में, वॉट्सऐप ने प्रसिद्ध नेटफ्लिक्स सीरीज के सीजन 4 वॉल्यूम 1 के लॉन्च का जश्न मनाने के लिए एक स्टिकर पैक जारी किया। यदि आप स्ट्रेंजर थिंग्स को पसंद हैं, तो आप इस तरह से आप अपने एंड्रॉयड और आईओएस के लिए ऐप में स्ट्रेंजर थिंग्स स्टिकर पैक डाउनलोड कर सकते हैं।

वॉट्सऐप में स्ट्रेंजर थिंग्स स्टिकर पैक कैसे डाउनलोड करें

  • वॉट्सऐप खोलें और फिर कोई भी चैट विंडो खोलें।
  • विंडो के निचले दाएं कोने में मैसेज बार में दिखाई देने वाले स्टिकर विकल्प पर टैप करें।
  • अब सबसे नीचे स्टिकर आइकन पर टैप करें और फिर स्टिकर बार के ऊपर 'प्लस' आइकन पर टैप करें।
  • इसके बाद स्ट्रेंजर थिंग्स स्टिकर पैक पर टैप करें
  • फिर डाउनलोड बटन पर टैप करें।

इसके अलावा, मैसेजिंग ऐप ने यूजर्स को अपनी फोटो को स्टिकर में बदलने में सक्षम बनाता है। यानी कि वो फोटो जिन्हें उन्होंने अपने फोन के कैमरों का उपयोग करके क्लिक किया है, उन्हें स्टिकर में बदल सकते हैं । लेकिन इस सुविधा का उपयोग करने के लिए ये कुछ चेतावनी हैं। सबसे पहले, वॉट्सऐप का स्टिकर मेकर फीचर उसके एंड्रॉयड और आईओएस-आधारित ऐप में उपलब्ध नहीं है। यह सुविधा केवल वॉट्सऐप वेब और वॉट्सऐप के डेस्कटॉप-आधारित ऐप में उपलब्ध है। इसके अलावा वॉट्सऐप यूजर्स इसके स्टिकर मेकर फीचर का इस्तेमाल अपनी इमेज को एनिमेटेड स्टिकर्स में बदलने के लिए नहीं कर सकते हैं। इसका मतलब यह है कि, भले ही वे अपनी फोटो के साथ क्रिएटिविटी कर सकते हैं, लेकिन इन स्टिकर में एनीमेशन नहीं जोड़ सकते है। आइये जानते हैं कि आप वॉट्सऐप वेब या डेस्कटॉप के लिए वॉट्सऐप पर अपनी फोटो को स्टिकर में कैसे बदल सकते हैं।

अपनी फोटो को वॉट्सऐप स्टिकर में कैसे बदलें

  • सबसे पहले अपने पीसी पर वॉट्सऐप वेब या डेस्कटॉप के लिए वॉट्सऐप खोलें।
  • वह चैट खोलें जिसमें आप स्टिकर साझा करना चाहते हैं।
  • विंडो के निचले बाएं कोने पर पेपरक्लिप आइकन पर क्लिक करें।
  • अब, फ़ोटो और वीडियो विकल्प के ठीक ऊपर दिखाई देने वाले स्टिकर विकल्प पर क्लिक करें।
  • इ,सके बाद उस फोटो का चयन करें जिसे आप स्टिकर में बदलना चाहते हैं।
  • ऐसा करने के बाद, सभी एडिटिंग टूल के साथ एक नई विंडो खुल जाएगी।
  • इसमें जाकर फोटो में जरूरी बदलाव करें।
  • अब सबसे नीचे एक संदेश लिखें और सेड बटन दबाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.