Move to Jagran APP

Google ने लोकप्रिय AnTuTu बेंचमार्किंग ऐप्स को Play Store से किया रिमूव

एक लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक लोकप्रिय बेंचमार्किंग ऐप्स में से एक ऐप को Google Play Store से रिमूव कर दिया गया है जिसका नाम Antutu है। फोटो साभार Google Play Store

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 11 Mar 2020 11:09 AM (IST)Updated: Wed, 11 Mar 2020 11:09 AM (IST)
Google ने लोकप्रिय AnTuTu बेंचमार्किंग ऐप्स को Play Store से किया रिमूव
Google ने लोकप्रिय AnTuTu बेंचमार्किंग ऐप्स को Play Store से किया रिमूव

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google Play Store पर कई ऐसी ऐप्स मौजूद हैं जो यूजर्स का डाटा चुराने का काम करती हैं। इस तरह की ऐप्स यूजर्स के फोन के लिए खतरनाक साबित हो सकती हैं। इसी को देखते हुए Google समय-समय पर अपने प्लेटफॉर्म से इस तरह की ऐप्स को हटा देता है। एक लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, लोकप्रिय बेंचमार्किंग ऐप्स में से एक ऐप को Google Play Store से रिमूव कर दिया गया है जिसका नाम Antutu है। हालांकि, इसे रिमूव करने का कारण अभी सामने नहीं आया है। 

loksabha election banner

Android Police की रिपोर्ट के मुताबिक, Google ने सभी Antutu ऐप्स को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया है। इनमें Antutu 3DBench, Antutu Benchmark और Altutu Benchmark ऐप्स शामिल हैं। आपको बता दें कि इस ऐप का इस्तेमाल Xiaomi और Realme यूजर्स ज्यादा करते थे। इस ऐप में अपकमिंग स्मार्टफोन्स की परफॉर्मेंस को लेकर Antutu स्कोर्स दिखाए जाते थे। हालांकि, अभी यह साफ नहीं हुआ है कि इन ऐप्स को क्यों हटाया गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि उपरोक्त तीनों ऐप्स Cheetah Mobile से संबंधित हैं। इस रिपोर्ट में Antutu की तरफ से दिए गए रिस्पॉन्स की जानकारी भी दी गई है।

AnTuTu ने Android Police के ई-मेल का जवाब देते हुए कहा है, “हमें 7 मार्च को Google की तरफ से एक नोटिफिकेशन ई-मेल मिला है कि AnTuTu ऐप Cheetah Mobile से संबंधित है और इसी सभी ऐप्स को Play Store से रिमूव कर दिया गया है। हमें लगता है कि यहां कुछ गलतफहमी हुई है। Antutu, Cheetah Mobile से संबंधित नहीं है।” साथ ही यह भी कहा है कि हमें आशा है कि Google AnTuTu के अकाउंट्स को सावधानीपूर्वक जांच करेगा और इस गलतफहमी को जल्द से जल्द दूर करेगा।

इससे पहले Forbes की एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें बताया गया था कि Clean Master ऐप यूजर्स का डाटा चुराती है। इस ऐप को करीब दो वर्ष पहले Play Store से हटाया गया था। इस ऐप को लेकर कहा गया था कि यह यूजर का हर तरह का प्राइवेट वेब डाटा चुराने का काम करती है। हालांकि, Google ने यह कभी भी साफ नहीं किया था कि इस ऐप को हटाया क्यों जा रहा है। यहां पढ़ें पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.