Move to Jagran APP

Google Meet के प्रीमियम फीचर्स 30 सितंबर तक फ्री में उपलब्ध, कंपनी ने की घोषणा

Google के CEO सुंदर पिचाई ने ट्वीट करते हुए घोषणा दी है कि यूजर्स इन प्रीमियम फीचर्स को इस्तेमाल करने की तारीख को 30 सितंबर तक कर दिया गया है। फोटो साभार Google

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Sat, 11 Apr 2020 12:10 PM (IST)Updated: Sat, 11 Apr 2020 12:10 PM (IST)
Google Meet के प्रीमियम फीचर्स 30 सितंबर तक फ्री में उपलब्ध, कंपनी ने की घोषणा
Google Meet के प्रीमियम फीचर्स 30 सितंबर तक फ्री में उपलब्ध, कंपनी ने की घोषणा

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google ने कुछ ही समय पहले अपना वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Hangout को नाम बदल दिया था। अब इसे Google Meet के नाम से जाना जाता है। नाम रीब्रांड करने के साथ-साथ कंपनी ने इसके सभी प्रीमियम फीचर्स को फ्री एक्सेस करने की अनुमति दी थी। कंपनी ने कहा था कि यूजर्स 1 जुलाई 2020 तक इसके सभी प्रीमियम फीचर्स को फ्री में एक्सेस कर पाएंगे। वहीं, अब कंपनी के CEO सुंदर पिचाई ने ट्वीट करते हुए घोषणा दी है कि यूजर्स इन प्रीमियम फीचर्स को इस्तेमाल करने की तारीख को 30 सितंबर तक कर दिया गया है।

loksabha election banner

सुंदर पिचई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए बताया है कि Google Meet के प्रतिदिन 2 मिलियन यूजर्स हो गए हैं। साथ ही Google Classroom पर 100 मिलियन स्टूडेंट्स और शिक्षक हैं। बिजनेसेज और स्कूलों को मदद करने और कनेक्टेड रखने के लिए हम Meet के एडवांस और प्रीमियम फीचर्स के फ्री एक्सेस करने की तारीख को 30 सितंबर तक बढ़ा दिया गया है। देखें ट्वीट:

Google Meet के प्रीमियम फीचर्स की बात करें तो इसमें एक साथ 250 लोगो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सकते हैं। साथ ही 100,000 व्यूअर्स तक का कंटेंट लाइव स्ट्रीम कर सकते हैं और वो भी यूजर्स डोमेन के साथ। इसमें सभी G Suite  मीटिंग्स को रिकॉर्ड भी किया जा सकेगा। इन्हें रिकॉर्ड कर Google Drive पर सेव किया जा सकेगा।

जहां एक तरफ पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है और लोग घर से काम करने को मजबूर है। वहीं, Google Meet का यह एक्सटेंशन लोगों को राहत दे सकता है। इस ऐप की मदद से स्कूलों से लेकर ऑफिसेज तक लोग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सकते हैं। ऐसे में कंपनी का यह फैसला यूजर्स का भरोसा जीतने और कंपनी के फायदे दोनों के लिए ही एक अहम कदम सित हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.